1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. साप्ताहिक राशिफल 30 मई से 5 जून 2022: इन राशियों के लिए लकी रहेगा ये सप्ताह, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

साप्ताहिक राशिफल 30 मई से 5 जून 2022: इन राशियों के लिए लकी रहेगा ये सप्ताह, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly horoscope (30 may- 5 June 2022) जानिए कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Published on: May 29, 2022 11:42 IST
Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

Highlights

  • इस सप्ताह मेष राशि वालों का सामाजिक दायरा बढ़ेगा।
  • इस सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए भाग्यशाली साबित होगा।
  • मीन राशि वाले अपना निर्णय सोच-समझकर लें।

साप्ताहिक राशिफल 30 मई से 5 जून 2022 (Weekly horoscope 30 May- 5 June 2022): यह सप्‍ताह कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। उन्हें सफलता मिलने के साथ-साथ खुशखबरी भी मिल सकती है। तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे में आइए एस्ट्रो फ्रेंड चिराग नाम से मशहूर चिराग दारुवाला से जानते हैं कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं। बता दें कि चिराग दारुवाला भारत के मशहूर ज्योतिषि हैं। 

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह तक सामाजिक दायरा बढ़ेगा। दूसरों की परेशानी में मदद करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। घर में कोई नया सामान खरीदना भी संभव है। बच्चे की किसी सकारात्मक गतिविधि से आप बहुत खुश होंगे। इस समय किसी भी तरह की अनावश्यक यात्रा से बचें। व्यापार विस्तार की योजना बनेगी। कोई भी फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें। मौजूदा हालात को देखते हुए कोई भी फैसला बेहद सोच समझकर लेने की जरूरत है। पति-पत्नी के आपसी सामंजस्य में कुछ कमी रहेगी। प्रेम संबंधों में भावनात्मक निकटता बढ़ेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और खाने की आदतें आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेंगी।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह का अधिकांश समय निजी और पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। आपके उत्कृष्ट व्यक्तित्व और चातुर्य के कारण सामाजिक गतिविधियों में भी आपका दबदबा रहेगा। विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति सचेत रहेंगे। किसी अपरिचित व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा न करें। इस समय दूसरों से सामान्य दूरी बनाए रखना भी आवश्यक है। मंदी के दौर के बावजूद कारोबारी गतिविधियां बेहतर होंगी। इस समय भाइयों का सहयोग आपके काम में और विकास देगा। कोई भी सरकारी काम करने से पहले उसके बारे में सही जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए। घर में शांति और शांति का माहौल रहेगा। युवाओं को फालतू प्रेम प्रसंगों में न पड़कर अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। बुखार, जुकाम जैसी समस्याओं के कारण दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। बेहतर होगा कि आप मौजूदा माहौल से खुद को बचाएं।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं, आपका धैर्य और संयम आपके कामकाज को ठीक रखने में सफल होगा। बच्चों के प्रवेश से संबंधित समस्या का समाधान होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से मानसिक शांति मिलेगी। कभी-कभी आलस्य और आलस्य के कारण आप काम को टालने का प्रयास करेंगे। अपने कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। इस हफ्ते मौजूदा कारोबार पर काफी ध्यान देने की जरूरत है। ऑनलाइन काम और संपर्क बिंदुओं पर अधिक ध्यान दें। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम में मेहनत के कारण सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय अवश्य बिताएं और घरेलू गतिविधियों में भी योगदान दें। युवाओं के दोस्तों के साथ बहुत अधिक बातचीत लक्ष्य से भटक सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन ज्यादा गर्म और ठंडी चीजों के सेवन से बचें।

कर्क राशि

Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। किसी प्रिय मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा भी होगी। अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति और आत्मविश्वास के बल पर आप अपने काम को भी अंजाम देने में सक्षम होंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे। काम या भविष्य की योजनाओं को अंजाम देने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। इस समय कार्यस्थल में मौजूदा व्यवस्था को उचित रखें। नौकरी में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल की कमी रहेगी जिसका घर की व्यवस्था पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। सेहत कुछ नरम रहेगी। आप बिल्कुल भी लापरवाह न हों और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

सिंह राशि

Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

गणेशजी कहते हैं, अपने कार्यों को व्यावहारिक रूप से करें। यह समय भावनाओं में बह जाने का नहीं है। रुका हुआ पैसा इसी हफ्ते वापस आने की उम्मीद है। घर के रख-रखाव संबंधी कार्यों में भी पर्याप्त समय व्यतीत होगा। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें। कुछ समय आत्मचिंतन और आत्मनिरीक्षण में बिताएं। क्रोध और जल्दबाजी जैसी कमियों को दूर करना जरूरी है। इस सप्ताह व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा। लेकिन आर्थिक स्थिति पहले जैसी ही रहेगी। व्यावसायिक योजनाओं पर गंभीरता से काम करना होगा। नौकरी में क्लाइंट के साथ अपना व्यवहार मधुर और संयमित रखें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी करीबी से कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता होगी। सर्दी-खांसी जैसी हल्की मौसमी समस्याएं हो सकती हैं। लापरवाह मत बनो।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह अपनी किसी योजना को क्रियान्वित करने से पहले पुनर्विचार करना आवश्यक है। इससे आप अपनी कमियों को सुधार सकते हैं और उचित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास रखें। किसी करीबी रिश्तेदार से हल्की-फुल्की लड़ाई हो सकती है। समझदारी से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें। व्यापार व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। कुछ कानूनी या निवेश संबंधी जटिलताएं हो सकती हैं। ऑफिस का काम ऑनलाइन करने से भी कुछ परेशानी होगी। प्रेम समस्याओं को सुलझाने में जीवन साथी और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। पेट दर्द और भूख न लगना जैसी समस्याएं। समस्या हो सकती है। हल्का आहार लें और उचित उपचार भी लें।

तुला राशि

Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह कुछ चुनौतियां सामने आएंगी। इन्हें स्वीकार करें, सफलता अवश्य मिलेगी। अपने सिद्धांतों और सिद्धांतों पर टिके रहने से समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। घर में किसी भी समस्या का समाधान करने का यह सही समय है। ईर्ष्या की भावना के कारण कुछ लोग आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। तो सावधान रहें। दूसरों की सलाह गलत साबित हो सकती है इसलिए अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें। किसी प्रोजेक्ट के विफल होने से विद्यार्थी तनाव में रहेंगे। कार्यस्थल पर मेहनत अधिक रहेगी। लेकिन जल्द ही स्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। इस समय कहीं भी पैसा निवेश न करें। कर्मचारियों और साझेदारी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव रहेगा। समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने का प्रयास करें। विवाहेतर प्रेम संबंधों से दूर रहें। गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। वाहन का प्रयोग भी सावधानी से करना चाहिए।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह का अधिकांश समय घरेलू कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। मनचाहा काम पूरा होने से मन में काफी शांति और प्रसन्नता रहेगी। आपकी कोई बड़ी समस्या भी घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के मार्गदर्शन में सुलझ सकती है। घर के किसी सदस्य का नकारात्मक व्यवहार पारिवारिक चिंता का कारण बन सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां बहुत धीमी रहेंगी। इसके लिए बहुत मेहनत और प्रयास की आवश्यकता होती है। मार्केटिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में सुधार करें। ऑनलाइन बिजनेस पर ज्यादा ध्यान दें। घर के माहौल को सुखद और सुखद बनाए रखने में सभी सदस्य सहयोग करेंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए खुद को बचाना जरूरी है। आप बिल्कुल भी लापरवाह न हों।

धनु राशि

Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

गणेशजी कहते हैं, निजी संबंधों में आत्मीयता आएगी। वरिष्ठों की सलाह मानने से आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा। मन के अनुसार गतिविधियों में निवेश करने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसियों के साथ चल रहे विवाद सुलझेंगे। ध्यान रखें कि अगर आप दूसरों से सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको उनका भी सम्मान करना होगा। इस सप्ताह कोई नया काम शुरू न करें। अभी के लिए सिर्फ मौजूदा व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है। कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। सरकारी कर्मचारियों को भी कुछ ड्यूटी करनी पड़ सकती है। पति-पत्नी का आपसी तालमेल ठीक बना रहेगा। मित्रों से आपसी मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। हल्की मौसमी बीमारियां आपको परेशान करेंगी। इस समय लापरवाही करना उचित नहीं है। अपना उचित इलाज कराएं।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं, विशेष रूप से महिलाओं के लिए यह सप्ताह बेहतरीन परिणाम देने वाला है। परिवार से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा होगी। जिसका परिणाम भी सकारात्मक रहेगा। छात्रों को अपने किसी प्रोजेक्ट के पूरा होने पर गर्व महसूस होगा। इस समय व्यवसाय से संबंधित सभी गतिविधियों में पारदर्शिता रखें। कुछ समस्याएं आएंगी, लेकिन आप अपने साहस और साहस से उनका समाधान भी करेंगे। संपत्ति संबंधी कार्यों में कागज आदि की अच्छी तरह जांच कर लें। किसी बाहरी व्यक्ति को घर के मामलों में दखल न देने दें। किसी भी मामले को आपसी सदभाव से सुलझाने का प्रयास करें। काम के अधिक बोझ के कारण पैरों में दर्द और सूजन की समस्या हो सकती है। उचित आराम करना भी महत्वपूर्ण है। व्यायाम आदि में कुछ समय अवश्य व्यतीत करें।

कुंभ राशि

Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope from May 30 to June 5, 2022

गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह बातचीत से किसी मसले का हल और समाधान निकलेगा। किसी शुभचिंतक की प्रेरणा और आशीर्वाद आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। यदि आप व्यापार बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को उनकी इच्छा के अनुसार अधिकार मिलेगा। इस दौरान किसी भी गलत गतिविधियों में रुचि न लें। अपनी छवि को साफ रखना जरूरी है। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और सामंजस्य उचित रहेगा। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे के प्रति भावनात्मक लगाव होना जरूरी है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन लापरवाह होना ठीक नहीं है। योग पर ध्यान दें और नियमित व्यायाम करें।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं, अपना निर्णय सोच-समझकर लेने और कड़ी मेहनत करने और अधिकांश काम खुद ही संभालने से आपको सफलता मिलेगी। रुका हुआ धन टुकड़ों में मिल सकता है। परेशानी के मामले में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद आपके लिए काफी मददगार साबित होगी। कभी-कभी आपके मन में नकारात्मक विचार उठते हैं; आप अपने लक्ष्य से विचलित हो सकते हैं। इस समय बच्चों का पढ़ाई से भी ध्यान भटकता है। अवैध गतिविधियों में कोई दिलचस्पी न लें। व्यापार के क्षेत्र में काफी प्रतिस्पर्धा रहेगी। काम के दौरान अपनी सेहत से जुड़ी गतिविधियों पर भी ध्यान दें। खाना जरूरी है। ऑफिस का काम घर से ही चलता रहेगा लेकिन साथ ही परेशानियां भी बढ़ेंगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। परिवार की जरूरतों का ख्याल रखना भी आपकी जिम्मेदारी है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बुखार, जुकाम जैसी समस्या होने पर लापरवाही न बरतें। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

ये भी पढ़ें - 

Vastu Shastra: घर की इस दिशा में भूलकर भी न बनवाएं किचन या टॉयलेट 

Somvati Amavasya 2022: बिजनेस- नौकरी में सफलता पाने के लिए सोमवती अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, जानिए 

Somvati Amavasya 2022: सोमवती अमावस्या के दिन बन रहा है दुर्लभ संयोग, जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि