Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अगर आपका मूड उदयपुर घूमने का कर रहा है, तो रेलवे लेकर आया है आपके लिए खास ऑफर

भारतीय रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) एक पैकेज लेकर आया है। जिसमें आप पूरे 4 दिन का टूर कर वापस आ जाएगे। इसमें क्लास के हिसाब से कीमत है। जानें इसके बारें में सबकुछ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 07, 2019 15:42 IST
Udaipur- India TV Hindi
Udaipur

नई दिल्ली: अगर आप भी वीकेंड में उदयपुर घूमने की सोच रहे है लेकिन आपको बजट की चिंता है। इसके साथ ही आने-जाने के साथ ठहरने के बारे में सोच रहे है तो आपका इस टेंशन को भारतीय रेलवे ने दूर कर दी है। जी हां भारतीय रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) एक पैकेज लेकर आया है। जिसमें आप पूरे 4 दिन का टूर कर वापस आ जाएगे। इसमें क्लास के हिसाब से कीमत है। जानें इसके बारें में सबकुछ।

उदयपुर में आपकी राजस्थानी संस्कृति देखने को मिलेगी। आप यहां पर फेमस फतेहसागर झील के साथ-साथ पिछोला झील, सिटी पैलेस, जगदीश मंदिर, जगमंदिर जैसी कई जगह हैं।

ये है पैकेज

3AC क्लास

अगर आप अकेले सफर करना चाहते है तो इसके लिए आपको 14,600 रुपए देने होगे। वहीं 2 लोगों के लिए 18,400 रुपए देने होंगे। अगर आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा भी यात्रा कर रहा है तो उसके लिए भी 7,650 रुपये देने होंगे। इसमें रेलवे आपके बच्चे के लिए बेड की सुविधा भी देगा।

स्लीपर क्लास
अब बात करेते है स्लीपर क्लास में सफर करने वालों की तो उन्हें एक व्यक्ति की 12,300, दो लोगों के 6,900 रुपए प्रति व्यक्ति। इसके अलावा तीन लोगों के लिए या फिर 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 5,350 रुपये/शख्स देने होंगे।

ये है ट्रेन की टाइमिंग
हर गुरुवार को ट्रेन संख्या 12981 चेतक एक्सप्रेस रात को 7.40 बजे दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से रवाना होती है।

यह ट्रेन गुरुग्राम, रेवाड़ी, नारनौल होते हुए यह अगले दिन सुबह 7.50 बजे उदयपुर रेलवे स्टेशन पहुंचती है।

जहां से आपको होटल तक ले जाया जाएगा। इसके बाद कुछ देर आराम करके आपको एसी बस में सहेलियों की बाड़ी, सुखाड़िया सर्किल, सिटी पैलेस म्यूजिक जैसी फेमस जगह घूमाने ले जाया जाएगा।

अगले दिन (शनिवार) चेतक एक्सप्रेस शाम 5.15 पर उदयपुर से चलती है। अगर आप चाहें तो अपने लिए या परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। ट्रेन शाम को चलकर अगले दिन (रविवार) सुबह दिल्ली पहुंच जाती है।

BLOG: जोधपुर... खूबसूरत परंपरा, संस्कृति और धरोहरों का अनोखा संगम

Travel Tips: इस मौसम में हिमाचल घूमने का कर रहे हैं प्लान तो पैकिंग के वक्त ये चीजें न भूलें

कम पैसों में विदेश घूमने जाना चाहते हैं तो जानिए इन सस्ते देशों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement