Monday, April 29, 2024
Advertisement

Haryali teej 2023: साड़ी, सैंडल से लेकर ज्वेलरी तक, हरियाली तीज की शॉपिंग के लिए सबसे सस्ते हैं दिल्ली के ये बाजार

Haryali teej 2023: अगर आपके पास समय नहीं है और हरियाली तीज के लिए शॉपिंग करनी है तो आपको दिल्ली के इन बाजारों से एक-एक चीज आराम से मिल जाएगी।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 15, 2023 11:18 IST
Haryali teej 2023- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Haryali teej 2023

Haryali teej 2023:  त्योहारों का मौसम आ चुका है और काम के बीच इन पूजा और पर्वों की तैयारियां भी जरूरी हैं। ऐसे में जब हरियाली तीज आ रही है तो ज्यादातर महिलाओं की सबसे बड़ी टेंशन ये है कि साड़ी और इससे मैचिंग तमाम चीजें कहां से खरीदें। उसमें भी कई महिलाओं के पास ब्लॉउज बनवाने का समय नहीं है तो, लोग रेडिमेड ब्लॉउज भी चाह रही हैं। तो, आपकी इन तमाम जरुरतों को पूरा करेंगे दिल्ली के ये बाजार। खास बात ये है कि आप यहां सस्ते-सस्ते दामों पर ये तमाम चीजें खरीद लेंगे और आपको ज्यादा भागदौड़ की भी जरुरत नहीं है। तो, जानते हैं इन बाजारों के बारे में।

हरियाली तीज की शॉपिंग के लिए सबसे सस्ते हैं दिल्ली के ये बाजार-Haryali teej shopping markets in delhi in hindi

1. चांदनी चौक

हरियाली तीज की शॉपिंग के लिए सबसे बेस्ट जगह है चांदनी चौक। यहां जाने से आप एक ही बार में बहुत सी चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। आपको करना ये है कि चांदनी चौक जाएं और वहां के तमाम दुकानों में जाकर आप अपनी पसंद की साड़ी ले लें। इसके बाद आस-पास के मार्केट जाएं और फिर वहां से ज्वेलरी सारी मैचिंग करवा कर ले लें। इसके अलावा पूजा की तमाम चीजें भी आपको यहीं मिल जाएंगी। 

Independence day 2023: इस स्वतंत्रता दिवस मन को दें कुछ पल की शांति, जाएं बापू के घर साबरमती आश्रम

2. मीना बाजार

मीना बाजार में आपको बनारसी और सिल्क की साड़ियां मिल जाएंगी। यहां आपको गुजराती और राजस्थानी साड़ियां भी मिल जाएंगी। इसके अलावा यहां आपको कुछ इंडो वेस्टर्न भी मिल जाएंगे। तो, इस हरियाली तीज साड़ियों के लिए आप इन जगहों का चुनाव कर सकते हैं। 

Haryali teej shopping

Image Source : SOCIAL
Haryali teej shopping

3. सदर बाजार

सदर बाजार जाना आपको खुश कर सकता है क्योंकि यहां एक बार में ही महिलाओं की काफी चिंताएं दूर हो सकती हैं। जैसे कि आपको यहां पर साड़ियां मिल जाएंगी। मैचिंग चूड़ियां और गहने मिल जाएंगे। इसके अलावा आपको यहां जूतियां और सैंडल मिल जाएंगे। इसके अलावा आपको कुछ और चीजें भी चाहिए तो यहां आपको सब मिल जाएगा। 

रायसीना हिल्स से लेकर इंडिया गेट तक, 15 अगस्त पर दिल्ली में इन जगहों की शाम होती है केसरिया

4. लाजपत मार्केट

लाजपत मार्केट हर लिहाज से अच्छा है। यहां तमाम प्रकार की दुकाने हैं। यहां आप कई चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। जैसे कि आप कुछ नई प्रकार की इंडोवेस्टर्न साड़ियां यहां से ले सकती हैं। आप गहने खरीद कर सकती हैं या फिर मैचिंग चूड़ियां भी यहां से खरीद सकती हैं। तो, इस हरियाली तीज समय निकालें और इन जगहों पर शॉपिंग के लिए जाएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement