1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश में कुआं ढहने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

मध्य प्रदेश में कुआं ढहने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार की शाम को कुएं में गिरे एक किशोर को बचाने के प्रयास के दौरान अंदर गिरे लोगों में से 11 लोगों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 23:44 IST
Vidisha Well, Madhya Pradesh Well, Vidisha Well Accident, Madhya Pradesh Well Accident- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हुए एक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई।

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा के लाल पठार क्षेत्र में गुरुवार की शाम को कुएं में गिरे एक किशोर को बचाने के प्रयास के दौरान अंदर गिरे लोगों में से अभी तक 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जबकि 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं। इसके साथ 24 घंटे से अधिक समय तक चला बचाव कार्य शुक्रवार रात 10 बजे खत्म हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए  2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

‘कुएं के मुंडेर और छत पर इकट्ठा हुए थे कई लोग’

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि गुरुवार की शाम एक किशोर कुएं में गिर गया था, जिसे बचाने के लिए कुछ लोग उसमें नीचे उतरे। इस दौरान घटना को देखने के लिए कुएं के मुंडेर (जगत) और उस पर बनी छत पर कई लोग जमा हो गए। भीड़ के वजन से कुएं का मुंडेर और छत टूट गए और उस पर खड़े लोग अंदर जा गिरे। इसके बाद इस कुएं में एक और हादसा हो गया। बचाव कार्य में लगा एक ट्रैक्टर कुछेक बचावकर्मियों के साथ गुरुवार रात को करीब 11 बजे इसमें गिर गया था, हालांकि, उनको बचा लिया गया। 

‘बचाव कार्य शुक्रवार रात 10 बजे खत्म हो गया’
मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग शुक्रवार रात को घटनास्थल से फोन पर बताया, ‘बचाव कार्य शुक्रवार रात 10 बजे खत्म हो गया है। इस हादसे के बाद 19 लोगों को कुएं से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। कुएं से कुल 11 शव बरामद हुए हैं।’ इसी बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गंजबासौदा में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मरे लोगों के परिजन को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी, साथ ही घायलों के नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था की जाएगी।


मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना की उच्च-स्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। चौहान ने बताया, ‘सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। आगे भी जरुरत हुई तो इन परिवारों की पूरी मदद की जाएगी।’ स्थानीय लोगों के अनुसार, जिस कुएं में हादसा हुआ वह लगभग 50 फीट गहरा है और उसमें पानी का स्तर करीब 20 फुट था। (भाषा)

Click Mania
bigg boss 15