Monday, May 06, 2024
Advertisement

'मेरे ताऊ और ताई जी परेशान करते हैं' लिख पटवारी ने मां के साथ लगा ली फांसी, 1 माह पहले ही में मिली थी सरकारी नौकरी

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में एक सनसनी घटना घटी है। यहां एक पटवारी और उसकी मां ने एक साथ सुसाइड कर लिया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: April 24, 2024 13:04 IST
Patwari Hemant Soni and his mother Rita Soni- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक पटवारी हेमंत सोनी और उसकी मां रीता सोनी

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में एक पटवारी ने मां के साथ घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस को छानबीन के दौरान मोबाइल में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें आत्महत्या का कारण पारिवारिक कलह लिखा गया है। वहीं,  पुलिस टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।

लोहे के रॉड पर लगाया फंदा

एसडीओपी नेहा गौड़ ने बताया कि ब्यावरा शहर के शिवाजी मार्ग निवासी हेमंत सोनी के बेटे 22 वर्षीय हरिओम और उसकी 50 वर्षीय मां रीता सोनी ने घर में लगे लोहे के रॉड पर चुन्नी से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो दोनों के शव लटके हुए मिले। इस घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं, मृतकों के शव का ब्यावरा सिविल हॉस्पिटल में पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, मृतका के पति हेमंत सोनी ने बताया कि वह अक्सर बीमार रहती थी। उन्हें कोई चिंता नहीं थी, लेकिन बार-बार बीमार रहने के कारण वह परेशान रहने लगी थी। हालांकि स्पष्ट कारण हमें भी नहीं पता कि दोनों ने क्यों आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। 

परिजनों पर लगाया आरोप

वहीं, मृतक हरिओम की जेब में मिले मोबाइल में पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। नोट में युवक ने अपने परिजनों पर ही आरोप लगाए है। उसमें लिखा हुआ है, मेरे ताऊ और ताई जी परेशान करते हैं। जमीन को लेकर कोई पुराना विवाद चल रहा है, जिससे मेरे पिता को भी परेशान किया जा रहा है। इससे हम तंग आ चुके हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट नाम किसी का नहीं लिखा है, इस कारण बाकी बिंदुओं पर भी पुलिस जांच कर रही है।

एक महीने पहले ही बना था पटवारी

मृतक हरिओम का एक महीने पहले ही पटवारी के पद पर चयन हुआ था, जिसके लिए वो ट्रेनिंग भी कर रहा था। हरिओम की पटवारी में नौकरी लगने के बाद से ही पूरे परिवार में सभी खुश थे। लेकिन अचानक इतना बड़ा कदम उठाने से हर कोई हैरान है। मृतक के पिता हेमंत सोनी चांदी के आभूषण बनाने का काम करते हैं।

(इनपुट- गोविंद सोनी)

ये भी पढ़ें:

VIDEO: देर से पहुंची बारात तो हो गया हंगामा, दुल्हन पक्ष ने जमकर बरसाए लाठी-डंडे, चाचा की लाश लेकर लौटा दूल्हा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement