Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अपने सीनियर अफसर को गोली मारने वाला सब-इंस्पेक्टर हुआ बर्खास्त, जानें क्या है पूरा मामला

मप्र के रीवा में एक एसआई ने अपने सीनियर अधिकारी को गोली मारकर घायल कर दिया है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद आरोपी उप निरीक्षक सस्पेंड कर दिया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 28, 2023 16:01 IST
vivek singh- India TV Hindi
Image Source : ANI रीवा एसपी विवेक सिंह

मध्य प्रदेश के रीवा के एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां सिविल लाइन्स पुलिस थाने में एक एसआई ने अपने सीनियर अधिकारी को गोली मार दिया। हालांकि अफसर इस घटना में घायल हो गया। इसके बाद एसआई को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, आज एसआई को गोली मारकर घायल करने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। एसआई बी आर सिंह ने गुरुवार दोपहर में थाना प्रभारी निरीक्षक हितेंद्र नाथ शर्मा (40) के सीने में कथित तौर पर गोली मार दी थी। इसके बाद शर्मा को अस्पताल ले जाया गया जहां ऑपरेशन कर, उनके बाएं फेफड़े में फंसी गोली को बाहर निकाला गया।

क्या आरोपी पुलिसकर्मी नशे में था?

एसपी विवेक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, "मेरी सिफारिश पर रीवा जोन के उप महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला ने एसआई सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया।’’ एसपी ने आगे बताया कि शर्मा की तबीयत अब ठीक है। वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है और उस पर हत्या के प्रयास का आरोप लगा है। उन्होंने बताया कि एसआई से पूछताछ की जा रही है। घटना के समय क्या आरोपी पुलिसकर्मी नशे में था? इस प्रश्न पर एसपी ने कहा कि आरोपी की मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट अभी नहीं आई है। आज आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के बाद शर्मा के कमरे से सिंह को गुरुवार रात 2 पिस्तौल और 18 कारतूस के साथ पकड़ा गया था। उन्होंने आगे कहा कि एक उसकी सर्विस पिस्टल है और दूसरी उसकी निजी लाइसेंसी बंदूक है।

तीन गोलियां और चलाईं 

अधिकारी ने आगे बताया, "शर्मा पर गोली चलाने के बाद आरोपी ने बेतरतीब ढंग से तीन गोलियां और चलाईं थीं।" पहचान छिपाने की शर्त पर एक पुलिसकर्मी ने कहा सिंह ने दोपहर करीब तीन बजे गोली चलाने से पहले शर्मा को "पुलिस लाइन" में ट्रांसफर करने के बारे में कुछ कहा था। इस पर कर्मी ने आगे बताया कि सिंह को ‘‘पुलिस लाइन’’ में ट्रांसफर करने का लिखित आदेश नहीं आया था, हालांकि उसे मौखिक रूप से सूचित किया गया था। अधिकारी ने दावा किया कि सिंह को शर्मा से आदेश को लेकर नाराजगी थी। गुरुवार को वह चार दिनों के बाद ड्यूटी पर आया और सीधे निरीक्षक के कक्ष में चला गया जहां उसने शर्मा को गोली मार दी।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में करोड़ों की लागत से बना सरकारी अस्पताल, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड कर रहे मरीजों का इलाज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement