Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में करोड़ों की लागत से बना सरकारी अस्पताल, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड कर रहे मरीजों का इलाज

मध्य प्रदेश के शहडोल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दूर-दराज से इलाज कराने आए मरीजों का अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड ही इलाज कर दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ बॉर्डर के पास झिकबिजुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं होने से मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: July 28, 2023 13:20 IST
Community Health Center in Shahdol- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शहडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सिक्योरिटी गार्ड बने 'डॉक्टर'

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से सरकारी लापरवाही का मामला सामने आया है। शहडोल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हालत बद से बदतर हैं। आलम ये है कि करोड़ों की लागत से आलीशान अस्पताल तो बन गए हैं, लेकिन डॉक्टर नही हैं। ऐसे में दूर-दराज से इलाज कराने आए मरीजों का अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड ही इलाज कर दे रहे हैं। ये हैरान कर देने वाला मामला मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के अंतिम छोर स्तित छत्तीसगढ़ बॉर्डर के पास झिकबिजुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आया है। 

मरीज ही नहीं पुलिस विभाग को भी परेशानी

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ बॉर्डर के पास झिकबिजुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं होने से मरीजों का इलाज सिक्योरिटी गार्ड कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इससे इलाज कराने आए लोग ही परेशान होते हैं, बल्कि अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से पुलिस विभाग को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आदिवासी बाहुल्य शहडोल संभागीय मुख्यालय से 85 किलोमीटर दूर जिले के अंतिम छोर पर झिकबिजुरी में करोड़ों की लागत से आलीशान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया, लेकिन दुर्भाग्य से यहां एक भी डॉक्टर नही हैं। 

छत्तीसगढ़ से भी इलाज कराने आते हैं लोग
आलम ये है कि 100 से अधिक गांव के लोगों के अलावा छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा से लगे होने के कारण छत्तीसगढ़ से भी लोग इलाज कराने इसी अस्पताल में आते हैं। लेकिन डॉक्टर न होने की वजह से उन्हें मजबूरी में या तो उल्टे पांव वापस लौटना पड़ता है या फिर प्राइवेट अस्पतालों का रुख करना पड़ता है। वहीं जब इस पूरे मामले में जिले के सीएचएमओ आर एस पांडे से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा शासन स्तर पर पत्राचार किया जा रहा है और जल्द ही वहां डाक्टर की नियुक्ति की जाएगी।

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)

ये भी पढ़ें-
मारूति कार में कचरे की तरह घुसेड़कर ले जा रहा था 6 गोवंश, लोगों ने की जबरदस्त धुनाई, सामने आया VIDEO 

सेमीकॉन इंडिया 2023 के उद्घाटान पर बोले पीएम मोदी- भारत कभी किसी को निराश नहीं करता
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement