Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Amit Shah: 'मध्य प्रदेश के लोगो दुबारा गलती मत करना, अगले चुनाव में फिर भाजपा की सरकार बनाना'

Amit Shah: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शिलान्यास करने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कमलनाथ के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 16, 2022 21:31 IST
File Photo of Union Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Union Home Minister Amit Shah

Highlights

  • कमलनाथ सरकार ने सारी योजनाएं बंद कर दी थीं: शाह
  • 'भाजपा सरकार बनने पर सारी योजनाएं फिर पटरी पर आ गईं'

Amit Shah: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए लोगों से कहा कि एमपी की जनता ने प्रदेश में ‘भ्रष्टाचारी’ कांग्रेस सरकार का अनुभव कर लिया है। शाह ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के लोगो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में दुबारा गलती मत करना और राज्य में फिर भाजपा की ही सरकार बनाना। शाह ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास करने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा। 

'कमल के निशान पर बटन दबाकर सरकार बनाना'

शाह ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश ने भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार का अनुभव कर लिया है, सब देख लिया है। अब फिर से (अगले साल मध्य प्रदेश में विधानसभा) चुनाव आ रहे हैं। अब फिर से गलती मत करना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी पर भरोसा रखकर, कमल के निशान पर बटन दबाकर, प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कमलनाथ की सरकार यहां (मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर 2018 में) आई थी। सारी योजनाएं बंद कर दी थीं। चार आना भी नहीं दिया। फिर (इस सरकार के गिरने के बाद) भाजपा नीत शिवराज सिंह चौहान की सरकार (23 मार्च 2020 में) बनी। सारी योजनाएं फिर पटरी पर आ गईं।’’ 

'शिवराज सरकार ने 2024 से पहले कर दी भरपाई'

गृह मंत्री ने कहा कि कमलनाथ की सरकार में योजनाएं बंद होने की भरपाई शिवराज सरकार 2024 से पहले कर देगी। एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के निर्माण पर 446 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी। इसके निर्माण से टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल मौजूदा 3,500 वर्ग मीटर से बढ़कर 20,000 वर्ग मीटर हो जाएगा। विस्तार के बाद एयरपोर्ट में विमानों को खड़ा करने की क्षमता तीन से बढ़कर 13 हो जाएगी। इस अवसर पर केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद थे।

'देश के सबसे अच्छे एयरपोर्ट में से एक होगा'

शाह ने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मध्य प्रदेश की भूमि को अपनी कार्मभूमि बनाया और अटल जी ने देश में पहली बार प्रधानमंत्री बनकर ये संदेश दिया था कि भाजपा की सरकार कैसी हो सकती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज ग्वालियर में आधुनिक राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे का भूमि पूजन किया गया है और जिस लगन तथा बारीकी के साथ इस हवाई अड्डे की योजना हुई है, मुझे लगता है कि ये देश के सबसे अच्छे हवाई अड्डों में से एक होगा।’’ 

'देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का बहुत विकास हुआ'

अमित शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का बहुत बड़ा विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार (कांग्रेस नीत) के समय प्रतिदिन 12 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण होता था, जो आज 37 किलोमीटर हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले एक साल में 375 किलोमीटर रेल लाइन बिछाई जाती थी, आज 1,458 किलोमीटर बिछाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हर गरीब के घर में बिजली, हर गरीब को घर, हर गरीब के घर में शौचालय, पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य कार्ड और हर गरीब को मुफ्त राशन मोदी ने दिया है। 

अमित शाह ने ग्वालियर में जल जीवन मिशन के तहत 4,300 करोड़ रुपये की परियोजना की शुरुआत की। इसके साथ ही शाह ने महिला स्व-सहायता समूह की सदस्यों को योजना के संचालन के लिए प्रमाण पत्र एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को उनके घर की चाबी दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement