Sunday, April 21, 2024
Advertisement

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राजगढ़ जिले में राहुल गांधी करेंगे खाट पंचायत, सभा में शामिल होंगे 200 किसान

भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में है और सोमवार को यात्रा गुना-शिवपुरी होते हुए राजगढ़ जिले पहुंचेगी। यहां राहुल गांधी एक खाट पंचायत में हिस्सा लेंगे। इसमें प्रदेशभर के 200 किसान हिस्सा लेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 03, 2024 20:35 IST
Bharat Jodo Nyay Yatra, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत जोड़ो न्याय यात्रा: राहुल गांधी करेंगे खाट पंचायत

भोपाल: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है। यात्रा इस महीने समाप्त हो जाएगी। जनवरी में मणिपुर के इंफाल से शुरू हुई थी और यह खत्म मुंबई में होनी है। इस बीच राहुल गांधी ने रोड शो और जनसभाएं कीं। अब मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले एक शेरपुरा गांव में राहुल खाट पंचायत करेंगे। इस खाट पंचायत में एमपी के 200 किसान हिस्सा लेंगे।

राहुल 200 किसानों के साथ खाट पंचायत करेंगे

जानकारी के अनुसार, सोमवार को यात्रा शिवपुरी और गुना होते हुए राजगढ़ जिले में प्रवेश कर ब्यावरा पहुंचेगी। यहां गुना बायपास से राहुल गांधी अपने वाहन में से ही लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए चलेंगे और शाम 4 बजे ब्यावरा के पीपल चौराहे पर वाहन में ही सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा इंदौर नाका, मुल्तानपुरा, भोपाल बाईपास, आगरा-मुंबई एक्सप्रेसवे से होते हुए करनवास के नजदीक शेरपुरा गांव पहुंचेगी। जहां राहुल गांधी करीब 200 किसानों के साथ खाट पंचायत करेंगे। 

पंचायत के लिए 100 खाट भी मंगवाई गई

बताया जा रहा है कि इस खाट पंचायत में हिस्सा लेने के लिए प्रदेशभर से 200 किसान बुलाए गए हैं। इसके साथ ही इस पंचायत के लिए 100 खाट भी मंगवाई गई हैं। प्रत्येक खाट पर दो किसान मौजूद रहेंगे। खाट पंचायत में राहुल गांधी किसानों से खेती-किसानी सहित किसानों की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। इस पंचायत में दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी समेत प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

वहीं इससे पहले 2 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश पहुंची थी। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी राहुल गांधी के साथ मौजूद रहे। बता दें कि कुछ समय पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि कमलनाथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले हैं। लेकिन इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि वह कहीं नहीं जा रहे और न्याय यात्रा में राहुल गांधी के साथ रहेंगे।

रिपोर्ट - गोविंद सोनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement