Monday, April 29, 2024
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचेगा भोपाल का डमरू दल, अयोध्या को करेगा राममय

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भोपाल का डमरू दल भी हिस्सा लेगा। यह डमरू दल अयोध्या नगरी में अपनी शानदार प्रस्तुति देने के लिए तैयार है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Niraj Kumar Updated on: January 04, 2024 0:04 IST
Ram mandir, Damru dal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भोपाल का डमरूदल

भोपाल:  राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भोपाल का डमरू दल अयोध्या नगरी का राममय करने के लिए तैयार है। भोपाल का 108 सदस्यीय डमरू दल 22 जनवरी को  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या को गुंजायमान करेगा। यह 108 सदस्यीय डमरू दल देश की इकलौती टीम है जो 22 जनवरी को राम भजन राम स्तुति और शिव महात्म शिव तांडव स्त्रोत का वाचन करेगी। 

दरअसल, 22 जनवरी को अयोध्या में जहां एक तरफ देश भर के सांस्कृतिक कलाकार अपनी प्रस्तुतिया देंगे तो वहीं भोपाल की एक डमरू टीम भी अपनी  प्रस्तुति से समां बांधने वाली है। भोपाल की श्री बाबा बटेश्वर कीर्तन समिति को अयोध्या से निमंत्रण आया है कि जिस रास्ते से होते हुए रामभक्त 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर मंदिर जाएंगे उस रूट पर श्री बाबा बटेश्वर कीर्तन समिति का डमरू दल अपनी प्रस्तुति देगा। डमरू दल के अर्जुन सोनी के मुताबिक करीब 15 दिन पहले उन्हें चंपत राय के कार्यालय से फोन कर जानकारी दी गई थी।

20 जनवरी को इस डमरू टीम के सभी 108 सदस्य अयोध्या पहुंच जाएंगे जहां 21 जनवरी को यह सभी रिहर्सल करेंगे और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य वीवीआईपी मूवमेंट के सामने इनकी प्रस्तुति होगी। इस डमरू दल को शंकर डमरू, झांज मझिरे, पुनेरी ढोल, नगाड़ा और घंटा बजाने का अनुभव है। इनके पास देश का सबसे बड़ा 60 इंच का नगाड़ा भी है।

डमरू टीम अपनी पहली प्रस्तुति 21 जनवरी को राम की पैड़ी, तुलसी उद्यान, छोटी देवल काली अशर्फी भवन रोड के तिराहे पर देगी। 22 जनवरी को डमरू दल की प्रस्तुति राम जन्मभूमि पथ पर होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement