Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

'...हमारा खून फ्रिज में रख देना' कहकर भाई-बहन ने की आत्महत्या, मां ने लाकर दी थीं सल्फास की गोलियां; वजह जानकर कांप जाएगी रूह

एमपी के उज्जैन जिले में भाई-बहन की आत्महत्या का दर्दनाक मामला सामने आया है। भाई-बहन ने आत्महत्या से पहले मां को तरीका भी बताया था। इतना ही नहीं मां ने खुद ही दोनों को लाकर सल्फास की गोलियां दी थीं। फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है और आरोपी मां और पिता दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 02, 2024 20:54 IST
भाई-बहन की आत्महत्या का पुलिस ने किया खुलासा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाई-बहन की आत्महत्या का पुलिस ने किया खुलासा।

उज्जैन: जिले में कुछ दिन पहले ही भाई-बहन की आत्महत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के इस खुलासे ने सभी को हैरान कर दिया है। बता दें कि ये घटना जीवाजीगंज थाना क्षेत्र की है। पुलिस को जब भाई-बहन के आत्महत्या की सूचना मिली तो टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मुआयना किया तो पता चला कि दोनों मृतकों की हाथों की नसें कटी हुई थीं, लेकिन फर्श पर खून नहीं था। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने से मौत होने के मामला सामने आया। मामला पेंचीदा देख एसपी प्रदीप शर्मा ने एडिशनल एसपी व सीएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई। इसके बाद गहनता से की गई जांच में मामले का खुलासा हो सका है।

एसपी ने किया मामले का खुलासा

एसपी प्रदीप शर्मा ने मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मृतक युवक की उम्र 29 वर्ष और उसकी बहन की उम्र 15 वर्ष थी। युवक को आंखों से कम दिखाई देता था, जिसकी वजह से वह तनाव में था। उसके अलावा घर पर सिर्फ बहन और मां थीं। युवक का पिता कुवैत में काम करता था। पिता के घर पर नहीं आने की वजह से बेटा नाराज चल रहा था। इस पर बहन और भाई दोनों ने मां से पिता को आने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर आत्महत्या करने की बात भी कही। 

मां को बताया था आत्महत्या का तरीका

यहां तक कि उन्होंने आत्महत्या करने का तरीका भी पहले ही बता दिया था। दोनों ने मां से कहा कि पहले वह नींद की गोली खाएंगे फिर हाथों की नस काटेंगे। यदि तब भी मौत नहीं हुई तो सल्फास की गोलियां खाएंगे। बच्चों ने मां से कहा कि जब वह अपने हाथों की नस काटेंगे तो उनका खून फ्रिज में रखना, ताकि पिता देख सके। वहीं खास बात तो यह रही कि नींद की गोली और सल्फास की गोली खुद मां लेकर आई। 

मां ने फ्रीज में रखा दोनों का खून

घटना वाले दिन मां रोजाना की तरह पढ़ाने के लिए स्कूल चली गई। इस दौरान भाई-बहन ने पहले नींद की गोलियां खाई और फिर हाथों की नस काट ली। इस पर भी जब मौत नहीं हुई तो उन्होंने घर में रखी सल्फास की गोली खाकर आत्महत्या कर ली। मां जब वापस घर आई तो देखा कि बच्चों ने आत्महत्या कर ली है। इसके बाद उसने बच्चों की अंतिम इच्छा के अनुसार खून समेटा और कटोरे में भरकर फ्रीज में रख दिया। 

दोनों की मौत के बाद वापस आया पिता

घटना की जानकारी जब पिता को लगी तो वह भी कुवैत से वापस उज्जैन आ गया। जांच के बाद पुलिस ने मामले में मृतक के माता-पीता को आरोपी बनाया है। पुलिस के अनुसार पिता पर आरोप है कि वह अपने बच्चों का ध्यान नहीं रखता था, जबकि मां पर आरोप है कि बच्चों की आत्महत्या की बात पता होने के बाद भी उसने मामले को छुपाया और बच्चों की मदद की। पुलिस ने माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बच्चों के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या करने का कारण अपने पिता को ठहराया है।

(उज्जैन से प्रेम डोडिया की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

दोस्त को 'अप्रैल फूल' बनाने के चक्कर में गई जान, Video Call पर हुई मौत; जानें पूरा माजरा

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: क्या मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप कर लेगी BJP? देखें क्या है जनता की राय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement