Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

'पत्नी कांग्रेस विधायक है', बसपा प्रत्याशी पति ने घर छोड़कर बनाई झोपड़ी; बोले- एक छत के नीचे नहीं रह सकते

लोकसभा चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं, लेकिन जब मामला पारिवारिक हो जाए तो मुश्किलें बढ़ जाती हैं। एमपी के बालाघाट सीट पर ऐसा ही मामला देखने को मिला है। यहां बसपा के प्रत्याशी ने अपना घर इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उनकी पत्नी कांग्रेस की विधायक हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 06, 2024 19:24 IST
बसपा प्रत्याशी पति ने घर छोड़कर बनाई झोपड़ी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बसपा प्रत्याशी पति ने घर छोड़कर बनाई झोपड़ी।

बालाघाट: एमपी के बालाघाट जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पत्नी के दूसरी पार्टी में होने की वजह से पति ने घर छोड़ दिया है। हालांकि पति भी इस लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी हैं। दरअसल बालाघाट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लोकसभा उम्मीदवार कंकर मुंजारे ने अपना घर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि अपने उस घर को उन्होंने छोड़ दिया है, जिसमें वह अपनी कांग्रेस विधायक पत्नी अनुभा मुंजारे के साथ रहते थे। उन्होंने यह फैसला लिया क्योंकि चुनाव के दौरान अलग-अलग विचारधारा वाले दो व्यक्तियों को एक छत के नीचे नहीं रहना चाहिए। पूर्व विधायक और सांसद कंकर मुंजारे ने कहा कि वह 19 अप्रैल को मतदान के बाद घर लौटेंगे। 

बांध के पास बनाई झोपड़ी

पूर्व विधायक और बसपा प्रत्याशी कंकर मुंजारे ने कहा कि ‘‘मैंने शुक्रवार को अपना घर छोड़ दिया और एक बांध के पास एक झोपड़ी में रह रहा हूं। अगर अलग-अलग विचारधारा वाले दो व्यक्ति एक छत के नीचे रहते हैं, तो लोग सोचेंगे कि यह मैच फिक्सिंग है।’’ बता दें कि उनकी पत्नी अनुभा मुंजारे ने नवंबर 2023 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज गौरीशंकर बिसेन को हराया था। वहीं पति द्वारा घर छोड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि वह अपने पति के रुख से आहत हैं और दावा किया कि एक महिला अपने वैवाहिक घर जाती है और मृत्यु तक वहीं रहती है। 

कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी पत्नी

अनुभा मुंजारे ने कहा कि ‘‘जब वह परसवाड़ा से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार थे और मैं कांग्रेस के टिकट पर बालाघाट से चुनाव लड़ रही थी, तब हम साथ रहे थे। हमारी शादी को 33 साल हो गए हैं और हम अपने बेटे के साथ खुशी से रह रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह एक वफादार कांग्रेस पदाधिकारी हैं और बालाघाट से लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार सम्राट सारस्वत की जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगी। इसके साथ ही विधायक ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान वह अपने पति के बारे में बुरा नहीं बोलेंगी। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: भाकपा का घोषणा पत्र जारी, आरक्षण, CAA और जातिगत गणना को लेकर किए बड़े वादे

बड़ा हादसा: एक्सीडेंट के बाद खाई में पलटी SAF जवानों से भरी बस, 3 की मौत; 26 जवान घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement