Monday, April 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस का हाथ छोड़ेंगे बाप-बेटे, कमलनाथ और नकुलनाथ कल भाजपा ज्वाइन करेंगे

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ कल यानी सोमवार, 19 फरवरी को भाजपा में शामिल हो सकते हैं। कमलनाथ के समर्थक छिंदवाड़ा में बड़ा आयोजन करेंगे जिसमें भाजपा के कई नेता शामिल होंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Kajal Kumari Updated on: February 18, 2024 10:18 IST
kamal nath and nakul nath will join bjp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कमलनाथ और नकुलनाथ आज भाजपा ज्वाइन करेंगे

कंग्रेसी नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ कल यानी सोमवरा, 19 फरवरी को भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक-पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के आज शाम ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहाण करने की बात थी लेकिन अब वे कल भाजपा में जा सकते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत एमपी के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के समक्ष कमलनाथ और नकुलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे।  छिंदवाड़ा में  इसे लेकर एक बड़ा आयोजन करवाया जाएगा. जिसमें कमलनाथ समेत उनके समर्थक कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल होंगे।

इस वजह से नाराज हैं कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना की चर्चा के बीच, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा है कि वरिष्ठ नेता पाला बदलने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें राज्यसभा का टिकट देने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस के सूत्रों ने ये भी बताया है कि, "कमलनाथ के भाजपा में जाने की संभावना है और कांग्रेस नेतृत्व ने उनसे संपर्क करने का कोई प्रयास नहीं किया है। राज्यसभा टिकट के लिए सक्रिय रूप से पैरवी करने वाले कमल नाथ के साथ चीजें उलझ गई हैं।" 

इस बीच, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पार्टी "कमलनाथ को मनाने में लगी है। लेकिन मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबरों पर कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, "मैं सिर्फ काशी विश्वनाथ की बात करता हूं, कमलनाथ की नहीं..."

शनिवार की शाम दिल्ली पहुंचे कमलनाथ

कथित तौर पर कमल नाथ और उनके बेटे नकुल नाथ के पाला बदलने की खबरों के बीच कहा जा रहा है कि दोनों बाप-बेटे भाजपा के शीर्ष नेताओं के संपर्क में हैं। शनिवार को कमलनाथ के दिल्ली पहुंचने के बाद अटकलें चरम पर पहुंच गईं। राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारों से बात करते हुए दिग्गज कांग्रेसी नेता कमलनाथ ने कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी तो वह पहले मीडिया को बताएंगे।

जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि क्या वह संभावित बदलाव से इनकार नहीं कर रहे हैं, तो कमलनाथ ने कहा, "यह इनकार करने के बारे में नहीं है, आप यह कह रहे हैं, आप लोग उत्साहित हो रहे हैं। मैं उत्साहित नहीं हो रहा हूं, इस तरफ या उस तरफ, लेकिन अगर होगा तो ऐसी कोई भी बात हो, मैं सबसे पहले आपको बताऊंगा।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement