Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंदौर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,565 हुई, अब तक 101 मरीजों की मौत

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 95 नये मरीज मिले हैं। इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 2,470 से बढ़कर 2,565 पर पहुंच गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2020 11:19 IST
coronavirus cases in Indore Madhya pradesh till may 18th morning- India TV Hindi
Image Source : PTI coronavirus cases in Indore Madhya pradesh till may 18th morning

इंदौर (मध्यप्रदेश)। देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 95 नये मरीज मिले हैं। इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 2,470 से बढ़कर 2,565 पर पहुंच गयी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 संक्रमित पाये गये 71 वर्षीय पुरुष की यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गयी। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 101 पर पहुंच गयी है।

प्रदेश सरकार के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अस्पतालों में इलाज के बाद जिले के 1,174 मरीज इस महामारी से उबर चुके हैं। इंदौर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी। प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है। 

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के चलते राष्ट्रव्यापी बंद को 31 मई तक बढ़ा दिया। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक मध्य प्रदेश भी हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4977 तक पहुंच गई है। राज्य में फिलहाल, करीब 250 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement