Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह के भाई ने राहुल गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- वो बड़ा नेता नहीं, इतना हाईलाइट मत कीजिए

दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बड़े नेता नहीं हैं, वह सिर्फ सांसद हैं, इसलिए आप उन्हें इतना बड़ा नेता मत मानिए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 31, 2023 13:53 IST
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार फिर उन्होंने एक ऐसा ही बयान दिया है, जिससे सियासत गरमा सकती है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को लेकर बड़ा दिया है। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी बड़े नेता नहीं हैं, वह सिर्फ सांसद हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आप इतना बड़ा नेता मत मानिए। 

"सांसद मात्र हैं, अध्यक्ष नहीं हैं"

उन्होंने गुना के पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के एक कार्यकर्ता हैं। सांसद मात्र हैं, वो अध्यक्ष नहीं हैं, इसके अलावा वो कुछ नहीं हैं। लक्ष्मण सिंह ने आगे कहा कि आप लोग राहुल गांधी को इतना हाईलाइट ना करो और न हम करें। वो तो सिर्फ एक सांसद हैं और हमारे अन्य सांसदों के समान हैं। कोई जन्म से बड़ा नेता नहीं बनता, कर्म से बनता है। राहुल गांधी को आप इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं तो नहीं मानता।

चाचौड़ा सीट हारे लक्ष्मण सिंह

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में गुणा की चाचौड़ा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह प्रत्याशी थे। उन्हें बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका मीना से 61570 वोटों से शिकस्त मिली। 2018 के विधानसभा चुनाव में लक्ष्मण सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी ममता मीना को 9797 वोटों से चुनाव हराया था। हालांकि, इस बार वोटों का मार्जिन काफी बड़ा रहा। लक्ष्मण सिंह 50 हजार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होने के बाद लक्ष्मण सिंह ने बीजेपी की जीत के पीछे कालेधन को दोषी ठहराया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, यह प्रदेश में वर्षों की लूट का कालाधन बोल रहा है, जो चुनाव में खर्च किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement