Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कांग्रेस में फिर बगावत की चिंगारी? 'भारत जोड़ो यात्रा के प्रचार में नहीं लगाएं मेरा फोटो', दिग्विजय का कमलनाथ को पत्र

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिग्वजिय सिंह का कमलनाथ को लिखा लेटर सामने आने के बाद अटकलों का बाजार गरमा गया है। इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर तंज कसना शुरू कर दिया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 02, 2022 6:12 IST
Digvijaya Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI दिग्विजय सिंह

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं लेकिन इस बार वह सुर्खियों में आए हैं अपने एक लेटर के कारण। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उन्होंने मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को लेटर लिखा है। इस लेटर में दिग्विजय ने कहा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) द्वारा प्रकाशित सामग्री में उनके (दिग्विजय) फोटो का उपयोग नहीं किया जाये। दिग्विजय सिंह इस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के प्रभारी हैं।

कमलनाथ को लिखे पत्र में सिंह ने कहा कि यात्रा के मध्यप्रदेश में प्रचार-प्रसार के लिए जो सामग्री प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयार की जा रही है, उसमें पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की फोटो के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष के नाते कमलनाथ की फोटो का उपयोग किया जाना उचित होगा। उन्होंने कमलनाथ से अनुरोध किया है, ‘‘प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रकाशित सामग्री में मेरे फोटो का उपयोग नहीं किया जाये।’’

22 अक्टूबर को लिखा पत्र 30 अक्टूबर को आया सामने

दिग्वजिय का यह लेटर सामने आने के बाद अटकलों का बाजार गरमा गया है। दिग्विजय सिंह चाहते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो भी बैनर-पोस्टर और होर्डिंग लगें, उनमें उनकी तस्वीर न हो। सिंह ने यह पत्र 22 अक्टूबर को लिखा था, लेकिन यह रविवार को सोशल मीडिया पर सामने आया। सिंह के कार्यालय के सूत्रों ने पुष्टि की कि उन्होंने कमलनाथ को ऐसा पत्र लिखा है और यह भी स्पष्ट किया है कि उन्होंने इसे मीडिया को जारी नहीं किया। उन्होंने पत्र में लिखा है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक इस भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर में महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी और यात्रा निमाड़ अंचल के बुरहानपुर जिले से लेकर मालवा क्षेत्र के आगर-मालवा जिले से होते हुए राजस्थान में प्रवेश करेगी।

BJP का कांग्रेस पर तंज
वहीं, इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर तंज कसना शुरू कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने पहले ही निश्चित कर लिया कि दिग्विजय सिंह का फोटो कहीं जाएगा नहीं। उन्होंने कहा, 'जहां-जहां पैर पड़े संतन के, तंह-तंह बंटाधार।' यह तो निश्चित हो चुका है कि जहां दिग्विजय सिंह के पोस्टर लगेंगे, वहां वोट कम हो जाएंगे। एक तरफ राहुल गांधी कहते हैं कि मैं भारत जोड़ने के लिए यह यात्रा निकाल रहा हूं, लेकिन वह तो कांग्रेस को ही नहीं जोड़ पा रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement