Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नगर निगम टीम से भिड़ी महिला डॉग लवर, 40 स्ट्रीट डॉग को घर में पाल रखा; जानिए कहां का है मामला

एक महिला डॉग लवर कुत्तों को लेने आई नगर निगम की टीम से भिड़ गई। दरअसल, महिला ने अपने घर में 40 स्ट्रीट डॉग को पाल रखा है, जिसकी कॉलोनी के लोगों ने नगर निगम से शिकायत की थी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 02, 2022 19:54 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक बेहद हैरतअंगेज वाला मामला सामने आया है। जबलपुर के एक इलाके में कुत्तों के पकड़ने लिए पहुंची नगर निगम की टीम से एक महिला डॉग लवर भिड़ गई और हंगामा खड़ा कर दिया। इतना ही नहीं, गुस्साई महिला ने नगर निगम टीम को कुत्तों को छूने पर हाथ काटने तक की धमकी दे डाली, इसके साथ ही महिला ने सांसद मेनका गांधी को भी फोन कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक महिला ने कहा कि इन स्ट्रीट डॉग्स के लिए शेल्टर होम बनाया जाए। वहीं सांसद मेनका गांधी ने नगर निगम के अधिकारियों से कार्रवाई न करने की अपील की, साथ ही अनीता शर्मा से भी कहा कि वो डॉग्स को स्थानीय लोगों से दूर रखें।

इलाज के बाद घर में रखकर करती हैं देखभाल

दरअसल, इस महिला ने अपने घर में 40 से अधिक स्ट्रीट डॉग्स को पाल के रखा है। वहीं, इस बात की शिकायत कॉलोनी के लोगों ने नगर निगम से की थी, जिसके बाद टीम कुत्तों को लेने पहुंची तो महिला बेहद नाराज हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जबलपुर के धनवंतरि नगर में रहने वाली अनीता शर्मा डॉग लवर हैं। अनीता घायल और बीमार कुत्तों का उपचार करने के बाद उन्हें अपने घर में रखकर उनकी देखभाल करती हैं। अनीती पिछले कई सालों से आवारा जानवरों का उपचार करती आ रही हैं, लेकिन उनका यह नेक काम कॉलोनी के बाकी लोगों के लिए परेशानी का वजह बन गया है।

बेसहारा कुत्तों के लिए शेल्टर होम बनाया जाए- महिला

इसके बाद कॉलोनी के लोगों ने नगर निगम में कुत्तों को लेकर शिकायत की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनीता शर्मा ने बताया कि नगर निगम की अफसर ने उनसे 3 दिन में सभी कुत्तों को अलग करने की बात कही थी। जिस पर उन्होंने कहा कि यह नहीं हो पाएगा। महिला ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर सांसद मेनका गांधी को फोन किया, साथ ही पूरी शिकायत को ईमेल भी किया था। डॉग लवर महिला ने बताया कि मेरी बस यही मांग है कि इन बेसहारा कुत्तों के लिए शेल्टर होम बनाया जाए।

कुत्तों से सारे लोग परेशान हैं, लगता है डर- स्थानीय निवासी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय निवासी जेडी कबीरपंथी ने बताया कि इन कुत्तों से सारे लोग परेशान हैं। यहां तक की बच्चे स्कूल जाने से भी डरने लगे हैं। उन्होंने कहा कि हमें भी डर रहता है कि कहीं ये हमला न कर दें। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले दिनों नगर निगम से लेकर जिला प्रशासन तक शिकायत की गई। इस पर जब नगर निगम की टीम कार्रवाई के लिए अनीता शर्मा के घर पहुंची तो उन्होंने सांसद मेनका गांधी से शिकायत कर दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement