1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश: भोपाल के इस्लाम नगर में हंगामा! लड़की को बुर्का हटाने को किया मजबूर

मध्य प्रदेश: भोपाल के इस्लाम नगर में हंगामा! लड़की को बुर्का हटाने को किया मजबूर

ईंटखेड़ी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आरएस वर्मा ने मीडिया को बताया कि युवक और लड़की के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन वीडियो में देखे गए दो लोगों के खिलाफ IPC की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई तथा उन्हें इस तरह की हरकत नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 18, 2021 17:56 IST
girl forced to remove burqa in bhopal islam nagar video goes viral मध्य प्रदेश: भोपाल के इस्लाम नगर - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB मध्य प्रदेश: भोपाल के इस्लाम नगर में हंगामा! लड़की को बुर्का हटाने को किया मजबूर

भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल में शनिवार को लोगों के एक समूह द्वारा एक युवती को बुर्का हटाने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि लोगों को संदेह था कि वह एक हिंदू व्यक्ति के स्कूटर के पीछे बैठी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस्लाम नगर में हुई घटना के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। 

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद समूह के दो लोगों के खिलाफ IPC की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।

वीडियो में, समूह का एक व्यक्ति, जो स्पष्ट रूप से वीडियो शूट कर रहा है, लड़की को यह कहते हुए सुना जाता है कि उसका कार्य उसके समुदाय को अपमानित कर रहा है, जबकि कुछ महिलाओं को उसे अपना चेहरा दिखाने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते देखा जा सकता है।

ईंटखेड़ी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आरएस वर्मा ने मीडिया को बताया, "दोपहर में एक युवक और लड़की इस्लाम नगर पहुंचे। कुछ लोगों ने उन्हें रोका और लड़की से बुर्का हटाने और अपना चेहरा दिखाने को कहा। लोगों का मानना था कि वह आदमी हिंदू और लड़की मुस्लिम थी।"

उन्होंने कहा कि युवक और लड़की के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन वीडियो में देखे गए दो लोगों के खिलाफ IPC की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई तथा उन्हें इस तरह की हरकत नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। 

bigg boss 15