1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ में बांग्लादेशी डकैत हमजा एनकाउंटर में ढेर, पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

लखनऊ में बांग्लादेशी डकैत हमजा एनकाउंटर में ढेर, पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

मारे गए बांग्लादेशी डकैत हमजा के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक तमंचा और बांग्लादेशी मुद्रा प्राप्त हुई है।

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: October 18, 2021 11:30 IST
- India TV Hindi
Image Source : UP POLICE मारे गए बांग्लादेशी डकैत के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक तमंचा और बांग्लादेशी मुद्रा प्राप्त हुई है। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ एनकाउंटर में सोमवार सुबह लखनऊ में एक बांग्लादेशी डकैत मारा गया है। डकैत का नाम हमजा था और वह उत्तर प्रदेश में पहले भी कई डकैतियों को अंजाम दे चुका था। पुलिस ने हमजा के सिर पर 50 हजार रुपए इनाम रखा था। पुलिस और डकैतों के एनकाउंटर में 5 बांग्लादेशी डकैत फरार भी हुए, और 3 पुलिसकर्मियों के घालय होने की भी खबर है। 

लखनऊ पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि मारा गया बांग्लादेशी डकैत हमजा इससे पहले पिछले 2 साल के दौरान लखनऊ और वाराणसी में 3 डकैतियों को अंजाम दे चुका था। उन्होंने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली और कुछ और राज्यों में भी डकैतियां कर चुका था, तथा उसके सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ था। 

पुलिस ने बताया कि बांग्लादेशी डकैत हमजा बांग्लादेश के खुलाना जिले का रहने वाला था और बॉर्डर पर 10 हजार रुपए घूस देकर वह अपनी गैंग के साथ भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था। पिछले हफ्ते ही पुलिस ने बांग्लादेशी गैंग के 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया था, जिनके बाद पूछताछ में हमजा का नाम पता चला था। 

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के गोमतीनगर में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस पार्टी को लोहिया पार्क के पास कुछ संदिग्ध दिखे और उन्हें जब रुकने के लिए कहा गया तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्वाई में जब पुलिस ने फायरिंग की तो एक व्यक्ति को गोली लग गई और बाकी वहां से फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस की गोली से घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई थी, बाद में पता चला कि वह बांग्लादेशी डकैत हमजा था। मारे गए बांग्लादेशी डकैत के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक तमंचा और बांग्लादेशी मुद्रा प्राप्त हुई है। 

bigg boss 15