Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Guna News: दावत में काले हिरण का मांस परोसने की चाहत बनी गुना कांड की वजह, अब शादी वाले घर से उठेंगी अर्थियां

पुलिस जवानों की शहादत के बाद से सरकार और पुलिस महकमे ने आरोपियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं, दो मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं और चार अब भी फरार बताए जा रहे हैं।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 15, 2022 21:22 IST
Guna Case- India TV Hindi
Image Source : PTI Guna Case

Highlights

  • एमपी के गुना में काले हिरण के शिकारियों ने मचाया कत्लेआम
  • बारातियों के लिए काले हिरण का मांस पर परोसना चाहते थे आरोपी
  • चार काले हिरण, एक मादा हिरण और एक मोर का किया था शिकार

Guna News: शादी समारोह में लोग अपनी ताकत और संपन्नता का प्रदर्शन करते हैं, गुना के राघोगढ़ इलाके के नौशाद और शहजाद भी ऐसा ही कुछ करना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने अपने परिवार की बेटी की शादी में बारातियों के स्वागत में काले हिरण का मांस परोसने का ख्वाब संजोया और यही उनका ख्वाब गुना कांड की वजह बन गया। गुना के आरोन के जंगल में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात जो घटना घटित हुई, उसने अपराधियों के बढ़ते दुस्साहस की कहानी बयां कर दी है। यहां के नौशाद और शहजाद के परिवार में बेटी की शादी थी, ये दोनों बारात में आने वाले बारातियों के लिए काले हिरण का मांस पर परोसना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने चार काले हिरण, एक मादा हिरण और एक मोर का शिकार किया था। पुलिस दल की सर्चिंग के दौरान उनका सामना हो गया। शहजाद और नौशाद के अलावा उनके साथियों ने पुलिस बल पर गोली चला दी, जिसमें तीन पुलिस जवान शहीद हो गए।

एनकाउंटर में मारे गए आरोपी

पुलिस जवानों की शहादत के बाद आरोपियों की तलाश शुरू की गई, तब पता चला कि एक आरोपी तो पुलिस से हुई मुठभेड़ के दौरान पहले ही मारा जा चुका था, तो वहीं दूसरा पुलिस से हुई मुठभेड़ में बाद में मारा गया। इस तरह नौशाद और शहजाद पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। आरोपी नौशाद और शहजाद आपस में भाई हैं और इनके घर पर शादी थी जिसको लेकर तमाम मेहमान भी आए हुए थे और घर पर शहनाइयां गूंजनी थी लेकिन इस घटनाक्रम के बाद अब गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

पिता ने बेटों से कहा था- हिरण को मारने मत जाओ
नौशाद और शहजाद के पिता का कहना है कि उसके दोनों बेटे बारातियों के लिए काले हिरण का मांस परोसना चाहते थे, मगर वे खुद इनके शिकार के पक्ष में नहीं थे। यही कारण था कि उन्होंने दोनों बेटों से कहा था कि निकाह में मुर्गे की दावत दे देंगे, बेटों से कहा था हिरण को मारने मत जाओ, मगर दोनों बेटे नहीं माने और अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर जंगल में चले गए। इस पर बाप-बेटी के बीच बहस भी हुई थी।

पुलिस जवानों की शहादत के बाद से सरकार और पुलिस महकमे ने आरोपियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं, दो मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं और चार अब भी फरार बताए जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement