Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गणेश पंडाल में आरती कर रहे थे लोग, साउंड सिस्टम बजते ही समुदाय विशेष के लोगों ने तलवार से कर दिया हमला

जसवंत खटीक अपने परिवार और आसपास के लोगों के साथ पंडाल में आरती कर रहे थे। तभी वहां सलमान और छोटू खान अपने कुछ साथियों के साथ आकर लाउडस्पीकर पर आरती न करने को लेकर विवाद करने लगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 22, 2023 12:04 IST
गणेश पंडाल...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) गणेश पंडाल (प्रतिकात्मक तस्वीर)

ग्वालियर: देश भर में इस समय गणेश उत्सव की धूम मची हुई है, ऐसे में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी छोटे-बड़े हजारों की संख्या में गणेश पंडाल सजे हुए हैं। इनमें से एक पंडाल में आरती के दौरान समुदाय विशेष के लोगों द्वारा विवाद की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह विवाद लाउडस्पीकर पर हो रही आरती को लेकर हुआ था जिसमें एक ही परिवार के तीन से चार लोग घायल हुए हैं। इनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

गाली गलौच कर लाउडस्पीकर बंद करने को कहा

दरसल, ग्वालियर शहर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गेंडे वाली सड़क पर रहने वाले जसवंत खटीक और उनके आसपास रहने वाले लोगों द्वारा गणेश उत्सव के पर्व पर पंडाल सजाया गया है। बताया जा रहा है कि 19 सितंबर 2023 की रात जसवंत खटीक अपने परिवार और आसपास के लोगों के साथ पंडाल में आरती कर रहे थे। तभी वहां सलमान और छोटू खान अपने कुछ साथियों के साथ आकर लाउडस्पीकर पर आरती न करने को लेकर विवाद करने लगे। उन्होंने गाली गलौच की और लाउडस्पीकर बंद करने को कहा। जब लोगों ने साउंड सिस्टम बंद करने से मना कर दिया तो समुदाय विशेष के लोगों ने उन पर लाठी और तलवारों से हमला कर दिया। जिसमें फरियादी जसवंत भी चोटिल हुए। उनके अलावा तीन से चार लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

जनकगंज थाना क्षेत्र के गेंडे वाली सड़क पर गणेश पंडाल सजाया गया

Image Source : SOCIAL MEDIA
जनकगंज थाना क्षेत्र के गेंडे वाली सड़क पर गणेश पंडाल सजाया गया

सभी पंडालों की लिस्ट तैयार करवाई जा रही
जसवंत ने इसकी शिकायत जनकगंज थाने में कराई है। पुलिस ने जसवंत की शिकायत पर सलमान, इरफान, परवेज और छोटू खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि गेंडे वाली सड़क पर एक पंडाल में कुछ विवाद हो गया था, जिसमें तीन से चार लोग घायल हुए हैं। घायलों पर हमले को देखते हुए चार लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है और सभी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। एसपी चंदेल का कहना है कि इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो एवं शहर में शांति रहे इसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। इतना ही नहीं, शहर भर में जितने भी पंडाल लगाए गए हैं उनकी लिस्ट तैयार करवाई जा रही है। इसके लिए स्थानीय थाना प्रभारी को भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पंडाल में क्या कार्यक्रम कब किया जाना है, इसके लिए भी जल्दी ही समितियों से बात की जाएगी।

(रिपोर्ट- भूपेन्द्र भदौरिया)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement