Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का फोन हैक, पार्टी के सदस्यों से मांगे 10-10 लाख रुपए; दो आरोपी पकड़े गए

कमलनाथ का मोबाइल फोन हैक कर लिया गया था। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है। जालसाजों ने कमलनाथ का फोन हैक कर पार्टी के चार नेताओं से 10-10 लाख रुपये भी मांगे थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 13, 2023 13:13 IST
Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ का मोबाइल फोन हैक हो गया था। दो जालसाजों ने कमलनाथ का फोन हैक कर पार्टी के चार नेताओं से 10-10 लाख रुपये भी मांगे थे। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में कांग्रेस पदाधिकारियों ने दो लोगों को पकड़ा, जिन्होंने कथित तौर पर फोन किया था और फिर वे मालवीय नगर इलाके में पैसे लेने आए थे। 

 
कांग्रेस विधायक और कोषाध्यक्ष से मांगे पैसे
कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि गुजरात के रहने वाले दोनों जालसाजों को पुलिस को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की, लेकिन कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि युवकों ने कमलनाथ का फोन हैक किया और पार्टी विधायक सतीश सिकरवार, कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, कांग्रेस की इंदौर शहर इकाई के अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा और पूर्व कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल से 10-10 लाख रुपये मांगे। 

अपने ही जाल में फंस गए दोनों जालसाज 
मिश्रा ने कहा कि धोखाधड़ी तब सामने आई जब गोयल ने कुछ पदाधिकारियों के साथ कॉल डिटेल की जांच की और पता चला कि पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी सदस्यों से पैसे नहीं मांगे। इसके बाद गोयल ने जालसाजों को फंसाने का फैसला किया और रुपये लेने के लिए युवकों को अपने कार्यालय पर बुलाया। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने गोयल के कार्यालय में पैसे लेने आए 25 और 28 वर्षीय दोनों लोगों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस को सौंप दिया। 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद समेत 5 लोग दोषी करार, 18 जुलाई को सजा का ऐलान

"दिल्ली में जाकर मुजरा करते है शिंदे और अजित", संजय राउत ने छोड़ा बड़ा जुबानी तीर
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement