Friday, March 29, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव के लिए रेवड़ियां वितरण शुरू, कमलनाथ ने बिजली बिल को लेकर किया बड़ा ऐलान

कमलनाथ ने कहा कि निवेश तो तब आएगा जब विश्वास होगा। अब प्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार है। प्रदेश की पहचान अब अत्याचार है तो प्रदेश में निवेश कहां से आएगा।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: May 18, 2023 16:43 IST
Madhya Pradesh, Congress, Kamal Nath, Shivraj Singh Chouhan, BJP, Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : FILE कमलनाथ

भोपाल: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होना तय है। इस टक्कर के लिए दोनों पार्टियां कमर कास चुकी हैं। दोनों दल अपने-अपने किले की नाकाबंदी करने में जुटे हैं। जहां बीजेपी सरकारी योजनाओं के जरिए मतदाताओं को रिझाने में जुटी है तो कांग्रेस वादे करकर अपने पक्ष में माहौल बना रही है। दोनों पार्टियां जमकर वादे और ऐलान कर रहे हैं। इन्हीं सबके बीच कांग्रेस पार्टी ने एक मास्टरस्ट्रोक खेल दिया है। 

कांग्रेस प्रमुख ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जमकर घेरा

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री धार जिले के बदनावर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जमकर घेरा। उन्होंने लाडली बहना योजना सहित योजनाओं पर कहा कि शिवराज जी को 5 महीने पहले बहने याद आ रही है। कमलनाथ ने कहा कि निवेश तो तब आएगा जब विश्वास होगा। अब प्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार है। प्रदेश की पहचान अब अत्याचार है तो प्रदेश में निवेश कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने युवाओं और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। 

'शिवराज सिंह अब झूठ, भाषण और घोषणा की मशीन'

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह केवल घोषणा करते रहते हैं। वह अब मुख्यमंत्री नहीं केवल और केवल झूठ, भाषण और घोषणा की मशीन रह गए हैं। अब इन्हें हमारा भटकता हुआ नौजवान, हमारा दुखी किसान नहीं दिखता। अब इन्हें हमारी माता और बहनों की आवाज जिन्होंने इतने प्यार से अपने बच्चों को पाला पोसा है वह सुन नहीं सकते। अब शिवराज सिंह की आंखें और कान नहीं चलते केवल और केवल मुंह चलता है और मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है। इन्होंने प्रदेश का क्या हाल बना दिया है, यह सब हमारे सामने है।

बिजली बिल को लेकर किया बड़ा वादा 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं इस मंच से कह रहा हूं हमारी सरकार बनने पर 100 यूनिट तक की बिजली का बिल माफ किया जाएगा और 200 यूनिट तक की बिजली का बिल हाफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर प्रदेश के बच्चों, युवाओं, महिलाओं, किसानों और बुजुर्गो के हित और विकास के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश की जनता को जनता को गुमराह कर रही है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement