Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीजेपी में शामिल होने पर बोले कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ? सामने आया बड़ा बयान

पिछले दिनों कयास लगाए जा रहे थे कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़ी टूट हो सकती है। यहाँ पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के साथ कई कांग्रेसी विधायक और नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि बाद में कमल नाथ ने इसे मीडिया की उपज बताया था। वहीं अब इसे लेकर नकुल नाथ का भी बयान सामने आ गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 29, 2024 18:58 IST
Madhya Pradesh, Nakul Nath- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK नकुलनाथ

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ के बीजेपी में जाने की चर्चा थी। कई दिनों तक इन कयासों से तापमान गर्म रहा था कि पिता-पुत्र कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इन चर्चाओं को उस समय और भी ज्यादा बल मिल गया था जब दोनों नेता छिंदवाड़ा अपना दौरा अचानक से खत्म करके दिल्ली पहुंच गए थे। हालांकि दोनों ने यह स्वीकार नहीं किया था कि वह बीजेपी में शामिल होने वाले हैं।

कमलनाथ कर चुके हैं इनकार

इसके बाद कहा गया कि कमल नाथ का बयान आता है कि उन्होंने तो कभी यह कहा ही नहीं कि वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इसके बाद कहा गया कि कमल नाथ तो कांग्रेस में ही रहेंगे, लेकिन नकुल नाथ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अब इन कयासों को लेकर खुद नकुल नाथ ने ही बयान दिया है। उन्होंने एक सभा में बोलते हुए कहा कि वह भी कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

बीजेपी ने फैलाई झूठी अफवाह- नकुल नाथ

नकुल नाथ ने छिंदवाडा के नवेगांव में एक जनसभा में कहा, "आगामी चुनाव में अपनी हार के डर से भाजपा के लोग हमारे भाजपा में जाने की झूठी अफ़वाह फैला रहे हैं । मैं आज इस मंच से स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि न ही कमलनाथ भाजपा में जा रहे है और न ही नकुल नाथ भाजपा में जा रहा है।"

अब इस बयान के बाद यह साफ़ हो गया है कि कमलनाथ के साथ-साथ नकुल नाथ भी बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं। इससे पहले उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट का बायो बदल लिया था। इसमें से उन्होंने कांग्रेस हटा दिया था। जिसके बाद खबर चली थी कि उनके साथ कांग्रेस के 10 विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

कई विधायक और नेताओं के शामिल होने की थी खबर

नकुलनाथ के बाद कमलनाथ के कट्टर समर्थक पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपना सोशल मीडिया अकाउंट में अपनी प्रोफाइल तस्वीर बदल ली थी। कहा जा रहा था कि जीतू पटवारी को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अंदरखाने विरोध काहल रहा था। वहीं कमलनाथ ने राज्यसभा के लिए भी दावेदारी जताई थी। इसके बाद जन उनकी यह मांग भी नहीं मानी गई तो कमल नाथ खेमा नाराज हो गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement