Friday, May 10, 2024
Advertisement

'शिवराज की योजनाएं बंद नहीं होंगी', लाड़ली बहना योजना को लेकर कांग्रेस पर भड़क गए सीएम चौहान

मध्य प्रदेश में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे (कांग्रेस) 'लाड़ली बहना' योजना के खिलाफ थे और अब भी वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 14, 2023 8:12 IST
कांग्रेस पर भड़क गए सीएम शिवराज।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस पर भड़क गए सीएम शिवराज।

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब केवल 2 दिन बचे रह गए हैं। राज्य में भाजपा और कांग्रेस समेत सभी दलों के दिग्गज नेता रैलियां कर रहे हैं और एक दूसरे पर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस द्वारा प्रदेश की लाड़ली बहना योजना पर सवाल उठाने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान भड़क गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर कड़ा निशाना साधा है। 

नहीं बंद होगी लाडली बहना योजना

मध्य प्रदेश में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे (कांग्रेस) 'लाडली बहना' योजना के खिलाफ थे और अब भी वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि योजना बंद कर दी जाएगी। हालांकि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि मैं आपको बता दूं कि शिवराज सिंह चौहान की योजनाएं बंद नहीं होंगी। 

क्या है लाड़ली बहना योजना?

महिलाओं की आर्थिक स्वावलम्बन की स्थिति सुधारने के लिए और  उन पर आश्रित बच्‍चों के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार तथा परिवार में उनकी निर्णायक भूमिका सुदृढ़ करने के लिए लाड़ली बहना योजना बहना शुरू की गई थी। सीएम शिवराज ने जनवरी 2023 में इस योजना का ऐलान किया था। इस योजना के तहत अंतर्गत प्रतिमाह 1000 रूपए महिलाओं को दिए जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement