Friday, May 03, 2024
Advertisement

'कमल का बटन दबाने पर भारत में जश्न, पाकिस्तान में दहशत',एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि राष्ट्रहित में लोगों को कमल का बटन दबाना चाहिए। क्योंकि कमल का बटन दबाने से भारत में जश्न मनाया जाता है और पाकिस्तान में दहशत फैल जाती है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 17, 2023 17:17 IST
Narottam mishra, BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI नरोत्तम मिश्रा, गृह मंत्री, मध्य प्रदेश

दतिया: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच गृह नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि जब लोग ईवीएम पर कमल के निशान वाला बटन दबाते हैं तो भारत में जश्न मनाया जाता हैं वहीं पाकिस्तान में दहशत फैल जाती है। उन्होंने राष्ट्रहित में कमल का बटन दबाने की अपील की है।

राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हुए कमल का बटन दबाएं

नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा- 'दूसरा कोई दल जीतेगा को खुशियां पाकिस्तान में मनेगी। इसके लिए जरूरी है कि राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हुए कमल का बटन दबाएं। कमल का बटन जब एमपी में लोग दबाएंगे तब सीमा पर सैनिक की बाजुएं मजबूत होंगी। पाकिस्तान में दहशत होगी कि मोदी जी जीत रहे हैं। कमल का बटन दबाने से आतंकवादियों में दहशत होती है। इसलिए कमल का बटन दबाना चाहिए। जो भी सीमा पर नहीं जा पाते हैं देश की सेवा के लिए। ये सेवा का अवसर है। सब लोग कमल का बटन दबाएं और राष्ट्रहित में अपना योगदान करें।'

कमल का बटन दबाने से देश में शांति और सुरक्षा आती है- मिश्रा

नरोत्तम मिश्रा ने कहा- माननीय मोदी जी ने कमल का बटन का कहा है। कमल का बटन दबता है तो गरीबों के लिए आवास आता है। कमल का बटन दबाते हैं तो शौचालय आता है। कमल का बटन दबाते हैं निशुल्क खाद्दान आता है। कमल का बटन दबाने से देश में शांति और सुरक्षा आती है।

230 सीटों पर 2,533 उम्मीदवार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। विधानसभा की कुल 230 सीटों पर 2,533 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने शुक्रवार को राज्य में सुबह मतदान शुरू होने के बाद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान किया। चौहान ने अपनी पत्नी साधना सिंह और अपने दो बेटों के साथ सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट के गांव जैत में वोट डाला, जहां से वह भाजपा के उम्मीदवार हैं। मतदान केंद्र पर जाने से पहले चौहान ने गांव के एक मंदिर में पूजा-अर्चना की। कमलनाथ, उनके बेटे और लोकसभा सांसद नकुल नाथ और बहू ने भी प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा जिले के सौसर विधानसभा क्षेत्र के शिकारपुर में अपना वोट डाला। कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। 

मतदान की शुरुआत में वोट डालने वालों में प्रमुख लोगों में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन भी शामिल हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ मतदान किया। वह राघौगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं। (इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement