Friday, May 03, 2024
Advertisement

MP Assembly Election: कमलनाथ ने छिंदवाड़ा सीट से दाखिल किया नामांकन, अमृत मुहूर्त में भरा पर्चा

मध्य प्रदेश में आगामी 17 नवंबर को 230 सीटों के लिए एक ही चरण में विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाएगा। इस चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित होंगे। अब कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी अपनी पारंपरिक सीट छिदवाड़ा से नामांकन दाखिल कर दिया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 26, 2023 22:00 IST
कमलनाथ ने दाखिल किया नामांकन। - India TV Hindi
Image Source : X (@KAMALNATH) कमलनाथ ने दाखिल किया नामांकन।

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा रह गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही सत्ता में आने के लिए सभी तैयारी कर रही है। ऐसे में गुरुवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा सीट से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कमलनाथ ने राम मंदिर से लेकर सीट बंटवारे के विवाद समेत कई मुद्दों पर बात की। 

अमृत मुहूर्त में नामांकन

खास बात ये देखने को मिली कि कमलनाथ ने हिंदू पंचांग के अनुसार अमृत मुहूर्त में नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद अपराह्न दो बजकर 30 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए शुभ दिनों और समय पर बहुत अधिक भरोसा किया जा रहा है। इससे पहले कमलनाथ दो प्रमुख हिंदू प्रचारकों पंडित धीरेंद्र शास्त्री और पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम का आयोजन किया था।

राम मंदिर पर भी बोले
बीते दिन राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का ऐलान हो गया है। कमलनाथ ने इस पर कहा कि राम मंदिर पूरे देश का है, देश के हर व्यक्ति का है,हमारे सनातन धर्म का सबसे बड़ा प्रतीक है,मुझे खुशी है राम मंदिर बने, लेकिन इसे बहुत पहले बन जाना चाहिए था। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा हर चीज का प्रयास करेगी सनातन का, बांटने का, धर्म का। धर्म हमारा सेंटीमेंट है, इसे हम क्यों राजनीतिक बनाएं। 

सीट बंटवारे के विवाद पर भी बोले
समाजवादी पार्टी से जारी सीट बंटवारे के विवाद पर भी कमलाथ ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ सीटों के नंबर पर दिक्कत थी। जहां बीजेपी को लाभ न जाए, इस पर हमारे लोगों की अलग राय थी। कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता ने इतने साल मुझे प्यार और विश्वास दिया है और मुझे उम्मीद है छिंदवाड़ा का भविष्य यह लोग सुरक्षित रखेंगे। 

ये भी पढ़ें- पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने के लिए कितनी EVM चाहिए होगी? सामने आया ये आंकड़ा

ये भी पढ़ें- Exclusive: खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान, बांट रहा डॉलर
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement