Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: भाजपा ने बुलाई पार्टी की अहम बैठक, भूपेंद्र यादव समेत ये नेता होंगे शामिल

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश भाजपा ने गुरुवार शाम प्रदेश कार्यालय में एक बैठक बुलाई गई है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले बुलाई गई यह मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Adarsh Pandey Published on: October 12, 2023 8:34 IST
मध्य प्रदेश भाजपा ने बुलाई अहम बैठक- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मध्य प्रदेश भाजपा ने बुलाई अहम बैठक

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव अब ज्याद दूर नहीं रहें। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होने वाले हैं। चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के एलान के बाद सभी पार्टियां तैयारियों में तेजी से लग गई हैं। राज्य में बैठकों का दौर भी तेज हो गया है। इसी बीच गुरुवार शाम भाजपा ने भी एक बैठक बुलाई गई है। यह बैठक भोपाल में भाजापा प्रदेश कार्यालय में होगी। 

बैठक में दिग्गज नेता होंगे शामिल

आज शाम भोपाल में होने वाली भाजपा की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले चर्चा के लिए यह मीटिंग बुलाई गई है। इस पार्टी में कई बड़े नेता भी शामिल होंगे। मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह-चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव के साथ ही साथ नरेंद्र सिंह तोमर और वी डी शर्मी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

भाजपा ने 136 उम्मीदवारों की घोषणा की

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। इसलिए भाजपा काफी सोच-समझकर फैसले ले रही है। बीजेपी ने 230 सीटों वाली विधानसभा चुनाव के लिए अपने 136 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। भाजपा ने 136 उम्मीदवारों के नाम 4 अलग-अलग सूची को जारी करते हुए घोषित किए हैं। यह पहली बार है जब भाजपा के इतने अधिक सूची सामने आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने अभी तक अपने किसी भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है। मगर मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस अपनी पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी कर सकती है।

मध्य प्रदेश में कितने मतदाता? 

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में 5.52 करोड़ जनता अपने मत के अधिकार का प्रयोग करेगी। 5.52 करोड़ मतदाताओं में 2.85 करोड़ मतदाता पुरुष और 2.67 करोड़ महिला वोटर हैं। इस साल राज्य में 18.86 लाख वोटर पहली बार मतदान करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें-

'मेरा श्राद्ध करने वालों, भगवान तुम्हें लंबी उम्र दे...', CM शिवराज ने कांग्रेस को दिया मुंहतोड़ जवाब

इंदौर: सिगरेट पीने आती थी लड़कियां, नाराज बुजुर्ग ने कैफे में लगा दी आग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement