Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Assembly Elections: पीएम मोदी 6 दिनों तक रहेंगे काफी व्यस्त, चार राज्यों में करेंगे 8 रैलियां, जानें पूरा शेड्यूल

पीएम नरेंद्र मोदी अगले 6 दिनों तक काफी व्यस्त रहेंगे। वे चार राज्यों में जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां रैली करेंगे। जानिए पीएम मोदी के छह दिनों का पूरा शेड्यूल-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 30, 2023 14:32 IST
PM Modi busy schedule- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी करेंगे चुनावी राज्यों का दौरा

Assembly Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से चार राज्यों. जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उसका दौरा करेंगे और रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी - मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में एक मेगा चुनाव अभियान शुरू करने के लिए तैयार हैं और अगले छह दिनों तक वे चुनावी कार्यक्रमों में व्यस्त रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक अपनी यात्राओं के दौरान, पीएम मोदी 30 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच छह दिनों में आठ रैलियां करेंगे और विभिन्न परियोजनाओं और कई जन कल्याण योजनाओं को लॉन्च करेगे. पीएम मोदी इस दौरान काफी व्यस्त रहेंगे और विभिन्न चुनावी कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे, जहां पीएम मोदी का स्वागत छत्तीसगढ़ के खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने किया। उनके साथ महापौर एजाज ढेबर, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, एसएसपी  प्रशांत अग्रवाल भी पीएम की अगुवानी में उपस्थित थे।

आज पीएम मोदी रहेंगे छत्तीसगढ़ में

पीएम मोदी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की दो 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन समारोह में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जाएंगे। राज्य भाजपा प्रमुख अरुण साव ने मीडिया को बताया कि वह दोपहर करीब दो बजे साइंस कॉलेज मैदान में 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को भी संबोधित करेंगे। उसके बाद पीएम मोदी अन्य राज्यों में जाएंगे और 3 अक्टूबर को बस्तर के जगदलपुर में सार्वजनिक बैठकों के लिए लौटेंगे।

पीएम मोदी का तेलंगाना दौरा

एक अक्टूबर को, पीएम मोदी तेलंगाना के महबूबनगर जिले का दौरा करेंगे जहां वह 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, ये परियोजनाएं सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और उच्च शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों से संबंधित हैं। पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वह हैदराबाद विश्वविद्यालय की पांच नई इमारतों - स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, स्कूल ऑफ मैथमेटिक्स एंड स्टैटिस्टिक्स, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स - III, और सरोजिनी नायडू स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड कम्युनिकेशन (एनेक्सी) का भी उद्घाटन करेंगे। फिर वह 3 अक्टूबर को निजामाबाद जिले में सार्वजनिक बैठकों के लिए राज्य में लौटेंगे।

पीएम मोदी का मध्य प्रदेश दौरा

दो अक्टूबर को पीएम मोदी एक दिन के लिए मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे जहां उनके ग्वालियर में दो सार्वजनिक बैठकें करने की उम्मीद है। बाद में 6 अक्टूबर को वह जोधपुर का दौरा करने के लिए राज्य में वापस लौट आएंगे - यह क्षेत्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गढ़ माना जाता है। पीएम मोदी कथित तौर पर सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने के लिए जबलपुर और जगदलपुर की भी यात्रा करेंगे।

पीएम मोदी का राजस्थान दौरा

कथित तौर पर, पीएम मोदी 2 अक्टूबर को कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में होंगे जहां वे चित्तौड़गढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: 

गिरिराज सिंह हिंदू नहीं हैं, अंग्रेजों के दलालों के…’, RJD विधायक ने तमतमाते हुए दिया विवादित बयान

Sankalp Saptaah: पीएम नरेंद्र मोदी ने 'संकल्प सप्ताह' का किया आगाज, जानें क्या है यह और क्यों है खास

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement