Friday, May 03, 2024
Advertisement

‘गिरिराज सिंह हिंदू नहीं हैं, अंग्रेजों के दलालों के…’, RJD विधायक ने तमतमाते हुए दिया विवादित बयान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने उन्हें ‘अंग्रेजों के दलालों की औलाद’ करार देते हुए कहा कि वह हिंदू नहीं हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: September 30, 2023 11:23 IST
Giriraj Singh, Giriraj Singh News, Giriraj Singh Bhai Virendra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RJD विधायक भाई वीरेंद्र।

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर हमला करते हुए विवादित बयान दिया है। भाई वीरेंद्र ने गिरिराज पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘अंग्रेजों के दलालों का बेटा ’ कहा। बता दें कि बिहार शरीफ में दंगे के दौरान जले मदरसे के निर्माण के लिए बिहार सरकार द्वारा दिए गए 30 करोड़ रुपये के फंड पर गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था और इसे तुष्टिकरण करार दिया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि बिहार के सीएम मदरसे के लिए फंड दे रहे हैं और हिंदुओं के बाल बच्चे को दंगे में फंसा रहे हैं। 

‘गिरिराज सिंह हिंदू नहीं हैं, अंग्रेजों के दलालों के बेटे हैं’

नीतीश पर गिरिराज के हमले को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर RJD विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘गिरिराज सिंह हिंदू नहीं हैं। वह अंग्रेजों के दलालों के बेटे हैं। जो अंग्रेज का दलाल होगा, जो नाथूराम गोडसे का बेटा होगा, वह कभी हिंदुस्तान से प्रेम कर ही नहीं सकता।’ बता दें कि इसके पहले नीतीश के प्रधानमंत्री बनने की लिए खानकाह में दुआ मांगे जाने पर गिरिराज ने कहा था, ‘नीतीश बाबू व्याकुल हैं, दरगाह और खनका में क्या, वह हज भी करने जाएं तो भी पीएम का पद खाली नहीं है। जो शख्स 18-19 साल मुख्यमंत्री रहा हो उसके विधायक 115 से घटकर 43 हो जाएं तो उसकी बात कोई ममता, समता या कोई और क्यों मानेगा?’

‘लालू जी हंसते-हंसते सबकुछ कह देते हैं’
RJD की तरफ से नीतीश को PM कैंडिडेट बनाये जाने की मांग पर गिरिराज ने कहा था, ‘लालू यादव ने ही तो उनको लंगी मारी है। राहुल जी को मांस बनाना सिखा रहे हैं, उन्हें बारात सजाने के लिए कह रहे हैं। आप तो जानते हैं कि लालू जी हंसते-हंसते सब कुछ कह देते हैं। लालू जी ही उनके सबसे बड़े लंगड़ीमार हैं, इसलिए नीतीश जी चुपचाप 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी देखें क्योंकि इसके बाद लालू जी इनको होने नहीं देंगे।’ वहीं, ठाकुर विवाद पर मनोज झा को RJD के समर्थन पर गिरिराज ने कहा था कि RJD के नेता लालू जी की राजनीतिक भाषा को ही बोलते हैं। उन्होंने कहा कि लालू यादव को ठाकुरों से माफी मांगनी चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement