Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में उबाल पर सियासी पारा, कमलनाथ ने जारी किया VIDEO, शिवराज ने किया बड़ा दावा

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनावों के तहत वोट डाले गए थे और अब 3 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 03, 2023 1:42 IST
Madhya Pradesh Election Results, Madhya Pradesh Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता कमलनाथ।

भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे लेकिन एग्जिट पोल को लेकर सूबे में सियासी माहौल अभी से गरम हो गया है। कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने एग्जिट पोल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मतगणना की प्रक्रिया के लिए तैयार रहने की अपील की है और उन्हें पूरी ताकत से मैदान में आने को कहा है। वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान दावा कर रहे हैं कि BJP चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है।

एग्जिट पोल में बीजेपी को 140 से 159 सीटें

मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर एक दिन बाद काउंटिंग शुरू हो जाएगी, लेकिन मतगणना से पहले आए एग्जिट पोल ने जहां बीजेपी नेताओं के चेहरे पर खुशी ला दी है, वहीं कांग्रेसी खेमा थोड़ा मायूस दिख रहा है। हालांकि कमलनाथ ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है और काउंटिंग से पहले वीडियो जारी कर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ाने का काम कर रहे हैं। बता दें कि इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश की कुल 230 सीटों में से BJP के खाते में 140 से 159 सीटें जा सकती हैं जबकि कांग्रेस को 70 से 89 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में शून्य से 2 सीटें आ सकती हैं।

कांग्रेस ने अपने प्रभारियों को दिए निर्देश

एग्जिट पोल के आंकड़ों से सीएम शिवराज सिंह चौहान काफी खुश हैं। उनका दावा है कि बीजेपी फिर सत्ता में वापसी करने जा रही हैं। इस बीच काउंटिंग से पहले कांग्रेस मुख्यालय में हलचल तेज हो गई है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी राज्यों के सभी प्रभारियों और पर्यवेक्षकों को आदेश दिया है कि कि उन्हें जिस राज्य की जिम्मेदारी दी गई है, वे वहीं रहें। पार्टी के नेताओं को साथ ही वोटों की गिनती पर नजर रखने को कहा गया है। अब सभी को इंतजार 3 दिसंबर का है जब 4 राज्यों की ईवीएम  खुलेगी और 2024 के फाइनल से पहले सत्ता के सेमीफाइनल के नतीजे आएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement