Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुरैना: लोडिंग वाहन से टकराई बाइक, दो गुटों ने जमकर की गोलीबारी और पथराव

मध्य प्रदेश के मुरैना में लोडिंग वाहन से बाइक का टकराव गोलीबारी और पथराव में बदल गया, जिसमें दोनों गुटों ने एक दूसरे के घरों पर जाकर हमला किया। हालांकि एक गुट ने नये हाउसिंग बोर्ड में एक घंटे तक गोलीबारी और पथराव कर कोहराम मचा दिया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2022 18:28 IST
Stone pelting and firing in Morena- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Stone pelting and firing in Morena

Highlights

  • मध्य प्रदेश के मुरैना में गोलीबारी और पथराव
  • लोडिंग वाहन से बाइक की टक्कर पर विवाद
  • पुलिसकर्मी से जबरन छुड़ा ले गए अपनी गन

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुरैना में लोडिंग वाहन से बाइक का टकराव गोलीबारी और पथराव में बदल गया, जिसमें दोनों गुटों ने एक दूसरे के घरों पर जाकर हमला किया। हालांकि एक गुट ने नये हाउसिंग बोर्ड में एक घंटे तक गोलीबारी और पथराव कर कोहराम मचा दिया। इसमें एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। हमलावर गुट के हौसले इतने बुलंद थे कि शिकायत दर्ज कराने थाने पर पहुंचे तब पुलिस द्वारा छींनी गई बंदूक को पुलिसकर्मी से जबरन छुड़ाकर ले गये। हालांकि पुलिस इस घटना से इंकार कर रही है। 

पुलिस थाने पर भी दोनों गुटों में गोलीबारी हुई। पुलिस ने हमलावरों के विरुद्ध पीडि़तों की शिकायत पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। दोनों गुटों में से कोई भी अपना पक्ष रखने को तैयार नहीं था। दरअसल, मुरैना शहर के नए हाउसिंग बोर्ड से महाराजपुरा की ओर ईंट लेने गया लोडिंग वाहन बाइक से टकरा गया, जिसमें विवाद हो गया। लोडिंग वाहन चालक की मारपीट के बाद कुछ लोग गांव में पहुंच गये और पथराव शुरू हो गया। महाराजपुरा गांव के लोग पथराव करते हुये नये हाउसिंग बोर्ड तक आ गये। यहां दोनों पक्षों के बीच पथराव के साथ जमकर गोलीबारी हुई। इसमें एक मजदूर मुसंरफ अली गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे मुरैना में प्राथमिक इलाज कराने के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए ग्वालियर भेज दिया गया है। 

ग्रामीण हमलावरों ने नये हाउसिंग बोर्ड में खड़ी एक दर्जन से अधिक लग्जरी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं, एक वाहन में आग भी लगा दी, जिसे बाद में पुलिस ने बुझाया। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों को खदेड़ दिया। इसी बीच गोली चला रहे युवक की बंदूक किसी पुलिसकर्मी ने छींन ली। 

इसके बाद सिविल लाइन थाने पर अपनी-अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे दोनों गुटों में फिर विवाद हो गया। इसी के चलते गोली चला रहे युवक पुलिसकर्मी से अपनी बंदूक भी छीनकर ले गये। यहां खड़ा पुलिसबल मूंकदर्शक बना देखता रहा। दोनों गुटों में हुई गोलीबारी और बंदूक लेने के बाद एक गुट भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने पीड़ित गुट की ओर से आरोपियों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस थाने पर हुई गोलीबारी के बाद घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस थाने सहित नये हाउसिंग बोर्ड में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि दूसरा पक्ष शिकायत करने आयेगा तब मामला दर्ज किया जायेगा। वहीं बंदूक छींनने की घटना के बारे में पुलिस ने कोई जानकारी होने से मना कर दिया।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement