Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: एमपी में एक पूरे परिवार ने किया सुसाइड, दंपति की मौत, बेटा-बेटी की हालत गंभीर

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक पूरे परिवार ने आर्थिक तंगी के चलते एक बुजुर्ग दंपति ने अपने दो बच्चों के साथ केरोसिन डालकर सामूहिक सुसाइड कर लिया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 30, 2022 18:25 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Representational Image

Highlights

  • सहकारी बैंक से रिटायर हुए विनोद पाठक का परिवार पेंशन पर आश्रित था
  • पेंशन से नहीं हो रहा था गुजारा, जिससे आर्थिक तंगी से गुजर रहा था परिवार
  • आर्थिक तंगी के चलते पाठक परिवार ने किया सामूहिक आत्मदाह

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक पूरे परिवार द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक आर्थिक तंगी के चलते एक बुजुर्ग दंपति ने अपने दो बच्चों के साथ केरोसिन डालकर सामूहिक सुसाइड कर लिया। इसमें पति-पत्नी की मौत हो गई, जबकि उनका बेटा और बेटी बुरी तरह से झुलस गई। कुंडी पुरा थाना प्रभारी राकेश भारती ने शनिवार को बताया कि शहर के बालाजी नगर निवासी पाठक परिवार ने आर्थिक तंगी के चलते शनिवार सुबह चार बजे केरोसिन डालकर सामूहिक आत्मदाह का प्रयास किया। इसमें पति विनोद पाठक (72) की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी पत्नी कंचन पाठक (60) की बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

आर्थिक तंगी से गुजर रहा था परिवार

थानेदार ने बताया कि घटना में पाठक का बेटा प्रतीक पाठक (28) और बेटी अर्पणा पाठक (24) गंभीर रुप से झुलस गए। उनका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि सहकारी बैंक से रिटायर हुए विनोद पाठक का परिवार पेंशन पर आश्रित था। लेकिन वर्तमान में मिल रही पेंशन से परिवार का गुजारा नहीं होने से आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। इसके ही चलते पाठक परिवार ने सामूहिक आत्मदाह कर लिया। 

हालही में यूपी के नोएडा में पांच लोगों ने किया था सुसाइड

हालही में यूपी के नोएडा में मानसिक तनाव के चलते ही अलग-अलग मामलों में कुल पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। नोएडा के  सेक्टर 49, 39, 105,  थाना सूरजपुर क्षेत्र और फेस-वन क्षेत्र के हरौला गांव से फांसी लगाकर सुसाइड करने की घटनाएं सामने आई थीं। इन सब में सेक्टर 105 में रहने वाले केवल 16 वर्षीय दसवीं के छात्र पवन कुमार ने पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड किया था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि छात्र के अभिभावकों ने मोबाइल फोन के लिए उसे मना किया था, जिसकी वजह से वह आहत था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement