Monday, May 06, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: दिग्विजय सिंह ने पकड़ी ACP की कॉलर, शिवराज सिंह बोले- गली के गुंडों की तरह काम कर रहे

Madhya Pradesh News: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के आपत्तिजनक बयान के बाद अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का वरिष्ठ पुलिसकर्मी की कॉलर पकड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है। अब इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में प्रतिक्रिया दी।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 30, 2022 6:37 IST
Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chauhan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

Highlights

  • दिग्विजय सिंह ने पकड़ी पुलिसकर्मी की कॉलर
  • असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस के साथ बदसलूकी
  • भोपाल में हंगामे का दिग्विजय सिंह का वीडियो वायरल

Madhya Pradesh News: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के आपत्तिजनक बयान के बाद अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का वरिष्ठ पुलिसकर्मी की कॉलर पकड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है। भोपाल जिला पंचायत के अध्यक्ष पद को लेकर भोपाल में हुए हंगामे में दिग्विजय सिंह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) शाहजहानाबाद, उमेश कुमार तिवारी के साथ धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं। अब इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में प्रतिक्रिया दी और दिग्विजय सिंह के कृत्य की निंदा की है।

"गली के गुंडों की तरह काम कर रहे हैं"

इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिग्विजय सिंह के कृत्य की निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन के विवाद के बाद दिग्विजय पुलिसकर्मी की कॉलर पकड़ रहे हैं। सोनिया गांधी राहुल गांधी को जवाब देना होगा। सीएम शिवराज ने कहा कि दिग्विजय सिंह गली के गुंडों की तरह काम कर रहे हैं। पुलिस अफसर की कॉलर पकड़ने की घटना की मैं निंदा करता हूं। उन्होंने कहा, कांग्रेस पराजय से बौखला रही है इसलिए ऐसी घटिया हरकत पर उतारू है। 

शिवराज ने कहा, "डोंट टॉक टू मी..." यह क्या है? अधीर रंजन से लेकर कांग्रेस का यही हाल हो गया है। दिग्विजय सिंह ने सारी सीमाएं तोड़ दी हैं। कांग्रेस पर दया आती है। पुलिस के सम्मान को इससे ठेस पहुंची है लेकिन हम मनोबल नहीं गिरने देंगे। शिवराज ने कहा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी जवाब दें। दिग्विजय सिंह के कॉलर पकड़ने के वीडियो पर उन्होंने कहा कि मुझे देखते ही बहुत तकलीफ हुई। एक पूर्व मुख्यमंत्री ऐसी हरकत कर रहे हैं। हार के कारणों से इतना बौखला जाएंगे कि पुलिस अफसर की कॉलर पकड़ेंगे, मर्यादाओं को ताक पर रख देंगे, गली के गुंडों की तरह काम करेंगे, यह किसी भी पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। 

"कांग्रेस की हालत पर दया आती है"
सीएम शिवराज सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस की जमीन खिसक रही है, पराजय से बौखला रही है इसलिए कांग्रेस नेता ऐसी घटिया हरकत पर उतारू हैं। ऊपर से लेकर नीचे तक का कांग्रेस का यही हाल हो गया है। उनहोंने कहा कि दिग्विजय ने तो सारी सीमाएं तोड़ दीं। इस पार्टी का यह हश्र होगा, इस स्तर पर पहुंच जाएगी, यह देखकर तकलीफ भी होती है और दया भी आती है।

शिवराज ने कहा कि मानवीय गरिमा हर एक की होती है। पुलिस का अफसर हो, कर्मचारी हो उसकी भी इज्जत और सम्मान होता है। निश्चित तौर पर धक्का लगता है, ठेस पहुंचती है, मनोबल तो हम गिरने नहीं देंगे लेकिन ऐसी हरकत बर्दाश्त करने के लायक नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं तो सोनिया गांधी से कहना चाहता हूं कि आपके नेता जो करके आ रहे हैं, क्या दिग्विजय सिंह का किसी पुलिस अफसर की कॉलर पकड़ना, यह कांग्रेस की नीति है, क्या यह कांग्रेस को शोभा देता है, क्या हारेंगे तो पुलिस को कांग्रेस के नेता मारेंगे? सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement