Friday, April 19, 2024
Advertisement

32 बुजुर्गों को फ्लाइट से भेजा शिरडी, फ्री में हवाई जहाज से तीर्थयात्रा करवा रही है यहां की सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन तीर्थयात्रियों की रवानगी से पहले उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित किया और शुभकामनाएं दीं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: May 23, 2023 14:16 IST
Madhya Pradesh News, Madhya Pradesh Free Flight, Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL फ्री में फ्लाइट से तीर्थयात्रा करवा रही सरकार।

इंदौर: मध्य प्रदेश सरकार एक योजना के तहत बुजुर्गों को फ्री में हवाई जहाज से तीर्थयात्रा करवा रही है। ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के तहत मंगलवार को 32 बुजुर्गों को इंदौर से हवाई जहाज के जरिए फ्री में शिरडी की तीर्थयात्रा पर रवाना किया गया। प्रशासन के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक रेग्युलर फ्लाइट के जरिये सरकारी खर्च पर हवाई यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों में आगर-मालवा जिले के 65 से लेकर 76 वर्ष की उम्र वाले वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं।

सीएस शिवराज ने तीर्थयात्रियों को किया संबोधित

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन तीर्थयात्रियों की रवानगी से पहले उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित किया और शुभकामनाएं दीं। चौहान ने इस मौके पर कहा,‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज से यात्रा करने का पात्र है। पहले हम राज्य के बुजुर्गों को रेल यात्रा के जरिये तीर्थ स्थानों के दर्शन कराते थे। अब हम इन्हें हवाई जहाज से विभिन्न तीर्थ स्थानों के लिए रवाना कर रहे हैं।’ उन्होंने इस मौके पर कमलनाथ की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना भी साधा।

32 नागरिकों को भोपाल से भेजा गया था प्रयागराज
कमलनाथ की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना कथित रूप से बंद कर दी थी, जिसे बीजेपी की मौजूदा राज्य सरकार ने बहाल कर दिया है। बता दें कि इस योजना के लाभार्थियों के लिए हवाई यात्रा की सुविधा 21 मई से शुरू की गई थी और इसके तहत राज्य के 32 वरिष्ठ नागरिकों को भोपाल से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा पर रवाना किया गया था। अधिकारियों का दावा है कि मध्य प्रदेश, वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा के लिए फ्री फ्लाइट की सहूलित देने वाला भारत का पहला राज्य है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement