Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: महापौर पद के सबसे अमीर उम्मीदवार ने किया ‘अपनी जेब से’ 5 ओवरब्रिज बनवाने का वादा

मतदान से 6 दिन पहले एक और चुनावी वादा करते हुए शुक्ला ने कहा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि इंदौर में जो लोग कोरोना वायरस संक्रमण से बीमार हुए हैं, उनके घरों तक 20,000-20,000 रुपये की सहायता पहुंचाने की व्यवस्था मैं अपनी तरफ से करूंगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: June 30, 2022 22:28 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Congress

Highlights

  • इंदौर नगर निगम चुनावों में महापौर पद के कांग्रेस उम्मीदवार है संजय शुक्ला
  • हलफनामे में अपनी और पत्नी की कुल संपत्ति 170 करोड़ रुपये की बताई
  • सूबे के 16 नगर निगमों में हो रहे चुनावों में महापौर पद के सबसे अमीर उम्मीदवार

Madhya Pradesh: इंदौर नगर निगम चुनावों में महापौर पद के कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला ने को वादा किया कि चुनाव जीतने पर वह ‘‘अपनी जेब से’’ पांच ओवरब्रिज बनवाएंगे और कोविड-19 के मरीजों को 20,000-20,000 रुपये की आर्थिक सहायता पहुंचाएंगे। इन चुनावों में 6 जुलाई को मतदान होना है। अधिकारियों ने बताया कि मौजूदा विधायक शुक्ला ने नगर निगम चुनावों के हलफनामे में अपनी और पत्नी की कुल संपत्ति 170 करोड़ रुपये की बताई है और वह सूबे के 16 नगर निगमों में हो रहे चुनावों में महापौर पद के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

खुद को लक्ष्मीपुत्र बताते हैं शुक्ला

अक्सर खुद को ‘‘लक्ष्मीपुत्र’’ बताने वाले शुक्ला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि इंदौर शहर के अंदर 5 ओवरब्रिज अपनी जेब से सहयोग के रूप में बनवाऊंगा। इंदौर में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए इन ओवरब्रिज की बड़ी जरूरत है।’’ उन्होंने कहा कि महापौर बनने की स्थिति में वह सबसे पहला काम इन ओवरब्रिज की डिजाइन बनवाने का करेंगे और इनके निर्माण के लिए नगर निगम या सरकार के खजाने का धन उपयोग नहीं किया जाएगा।

मतदान से 6 दिन पहले एक और चुनावी वादा करते हुए शुक्ला ने कहा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि इंदौर में जो लोग कोरोना वायरस संक्रमण से बीमार हुए हैं, उनके घरों तक 20,000-20,000 रुपये की सहायता पहुंचाने की व्यवस्था मैं अपनी तरफ से करूंगा। मुझे इसके लिए सरकार से धन नहीं चाहिए। मैं सरकार के भरोसे नहीं हूं।’’

'वोटों की सौदेबाजी करते हुए मतदाताओं को खुला प्रलोभन', बीजेपी का आरोप
उधर, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने आरोप लगाया कि शुक्ला ‘‘वोटों की सौदेबाजी’’ करते हुए मतदाताओं को खुला प्रलोभन दे रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘शुक्ला को उनके खर्च पर ओवरब्रिज बनवाने और महामारी पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने की घोषणाओं को तुरंत पूरा करना चाहिए, लेकिन उनका कहना है कि वह महापौर पद का चुनाव जीतने पर ये काम करेंगे। इससे जनता के प्रति उनकी संवेदनशीलता की पोल खुल जाती है।’’ गौरतलब है कि सत्तारूढ़ भाजपा ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव को महापौर पद पर शुक्ला के खिलाफ इंदौर के चुनावी रण में उतारा है। भार्गव की नामांकन रैली में 18 जून को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्ला पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते हुए इंदौर नगर निगम चुनावों को ‘‘धन के पुजारी’’ और ‘‘ज्ञान के पुजारी’’ के बीच की लड़ाई" करार दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement