Thursday, May 02, 2024
Advertisement

MadhyaPradesh News: कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद इंदौर में ओवैसी की चुनावी सभा दूसरी बार रद्द, जानिए कौन सी है ऐसी वजह

MadhyaPradesh News: उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के हालिया घटनाक्रम के बाद इंदौर के एक संवेदनशील इलाके में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सभा तीन दिन में दूसरी बार रद्द हो गई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 03, 2022 23:27 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : ANI Asaduddin Owaisi

Highlights

  • इंदौर में असदुद्दीन ओवैसी की सभा हुई रद्द
  • 3 जुलाई को होने वाली थी उनकी यह चुनावी सभा
  • नगर निगम चुनावों को लेकर होने वाली थी सभा

MadhyaPradesh News: उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के हालिया घटनाक्रम के बाद इंदौर के एक संवेदनशील इलाके में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सभा तीन दिन में दूसरी बार रद्द हो गई। यह सभा नगर निगम चुनावों को लेकर होने वाली थी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ACP) दीशेष अग्रवाल ने कहा कि नगर निगम चुनावों को लेकर AIMIM प्रमुख ओवैसी की सभा पंढरीनाथ थाना क्षेत्र में रविवार रात होने वाली थी। उन्होंने कहा कि इस सभा के विरोध में हिंदू जागरण मंच की ओवैसी को काले झंडे दिखाने की योजना थी, इसके चलते ओवैसी की पार्टी के नेताओं ने यह सभा रद्द कर दी गई।

इस वजह से रद्द करनी पड़ी ओवैसी की सभा

बहरहाल, ओवैसी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह उनकी ‘‘व्यस्ततता के कारण’’ इंदौर की चुनावी सभा में शामिल नहीं हो सके और इसके लिए वह अपने समर्थकों से माफी चाहते हैं। AIMIM प्रमुख ने अपने समर्थकों से वादा किया कि वह नगर निगम चुनावों के बाद इंदौर जरूर आएंगे और उनसे मुलाकात करेंगे। इस बीच, चश्मदीदों ने बताया कि हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता अपनी घोषणा के मुताबिक जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जुटे और ओवैसी को काले झंडे दिखाने के लिए पंढरीनाथ क्षेत्र की ओर जुलूस के रूप में बढ़ने लगे। चश्मदीदों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पर्याप्त बल तैनात करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बैरिकेड लगा रखे थे। 

ओवैसी के खिलाफ तीखी नारेबाजी कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को पुलिस अफसरों ने उनका वह वीडियो दिखाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह इंदौर की चुनावी सभा में शामिल नहीं हो रहे हैं। यह वीडियो देखने के बाद हिंदू जागरण मंच ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया। मंच की शहर इकाई के संयोजक धीरज यादव ने कहा,‘‘चुनावी सभा में ओवैसी के भाषण से इंदौर की शांति भंग हो सकती थी। इसलिए हम उनकी सभा का विरोध कर रहे थे। गौरतलब है कि पंढरीनाथ क्षेत्र में ही ओवैसी की बृहस्पतिवार रात प्रस्तावित चुनावी सभा भी रद्द हो गई थी। 

MP में इन जगहों पर हो चुकी है ओवैसी की सभा

AIMIM नगरीय निकाय चुनावों से मध्यप्रदेश में अपने चुनावी सफर का आगाज कर रही है और पार्टी ने छह जुलाई को होने वाले इंदौर नगर निगम चुनावों में चार वार्ड में पार्षद पद के उम्मीदवार उतारे हैं। ओवैसी ने गुजरे पांच दिनों में जबलपुर, भोपाल, खंडवा और बुरहानपुर में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement