Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Madya Pradesh News: "जब शिवराज निकर पहनते थे तब मैं सांसद बन गया था" कांग्रेस नेता कमलनाथ का CM चौहान पर तंज

Madya Pradesh News कमलनाथ ने कहा कि "मैं कोई नगर निगम का वोटर नहीं हूं मेरा गांव नगर निगम में नहीं आता नगर निगम का अगर मैं वोटर होता तो जरूर वोट डालता और शिवराज सिंह के पेट में दर्द हो रहा है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 12, 2022 18:51 IST
Congress leader Kamal Nath - India TV Hindi
Image Source : ANURAG AMITABH Congress leader Kamal Nath

Highlights

  • दोनों नेताओं के बीच दिखी तीखी नोकझोंक
  • नगर निगम के पहले चरण के चुनाव में कमलनाथ ने नहीं डाला था वोट
  • बालाघाट की सभा में शिवराज ने कमलनाथ पर बोला था हमला

Madya Pradesh News: मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले नगरीय निकायों के चुनाव चल रहे हैं। बुधवार को नगर निगम चुनाव के आखिरी चरण के लिए वोट डाले जाने हैं उससे पहले CM शिवराज सिंह चौहान और पूर्व CM कमलनाथ के बीच सियासी तकरार देखने को मिल रही है। 6 जुलाई को नगर निगम के पहले चरण के चुनाव में कमलनाथ ने वोट नहीं डाला तो शिवराज ने हमला किया था, जवाब में कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जब निक्कर में थे तब मैं सांसद बन गया था।

दोनों पार्टियों की दांव पर लगी है इमेज

नगरीय निकाय चुनाव में दोनों ही पार्टी BJP और कांग्रेस की इमेज दांव पर लगी है, ऐसे में दोनों ही पार्टियों के दिग्गज पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। माना जा रहा है सत्ता के सिंहासन की सीढ़ी गांव कस्बा और शहरों की सरकार के जरिए चढ़ी जाएगी। यही वजह है कि 4 बार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महज 15 महीनों में सत्ता गंवा चुके कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ ताबड़तोड़ सभाएं करके नगरीय निकाय के चुनाव में जीत हासिल करना चाहते हैं। 6 तारीख को मध्य प्रदेश में पहले चरण का चुनाव हुआ जिसमें 11 नगर निगमों समेत 133 निकायों के लिए मतदान हुआ लेकिन कमलनाथ ने चुनाव के दौरान तमाम रैलियां की और सभा के मंच से भाषण भी दिए, लेकिन वोट नहीं डाला। इसे लेकर 8 जुलाई को बालाघाट की एक सभा में शिवराज ने कमलनाथ पर हमला बोल दिया।

शिवराज ने कमलनाथ पर बोला था हमला

शिवराज सिंह चौहान ने कहा "मैंने अपने गांव में वोट डाला लेकिन कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जगह-जगह जाकर कह रहे हैं कांग्रेस को वोट दीजिए वोट डालने जाइए लेकिन कमलनाथ ने खुद ने वोट नहीं डाला। कमलनाथ जी कांग्रेस के जो प्रत्याशी खड़ा था उसी को वोट दे देते। क्या कांग्रेस में तुम्हारा विश्वास खत्म हो गया है। और तुम ऐसे लाट साहब की वोट डाले तो गरीब डाले, किसान डाले, माता डालें, हम तो बड़े आदमी है राज करेंगे ये लोकतंत्र का अपमान किया है कमलनाथ जी आपने, जनता इसे सहन नहीं करेगी।

बुधवार को होनी है नगरीय निकाय के दूसरे चरण के चुनाव की वोटिंग

दरअसल मध्यप्रदेश नगरीय निकाय के दूसरे चरण के चुनाव की वोटिंग बुधवार को होनी है। इसमें 5 नगर निगम के साथ 214 निकायों के लिए मतदान होगा। 6 जुलाई को हुए पहले चरण के मतदान में 11 नगर निगमों के साथ 113 निकायों के लिए मतदान हुआ था। नतीजे 17 और 20 जुलाई को आएंगे। अभी सभी 16 नगर निगमों में भाजपा का कब्जा है ऐसे में CM शिवराज सिंह चौहान और पूर्व CM कमलनाथ अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं।

कमलनाथ ने किया पलटवार

ऐसे में अपने वोट ना डालने वाले शिवराज के बयान पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने कहा कि "मैं कोई नगर निगम का वोटर नहीं हूं मेरा गांव नगर निगम में नहीं आता नगर निगम का अगर मैं वोटर होता तो जरूर वोट डालता और शिवराज सिंह के पेट में दर्द हो रहा है कि मैंने वोट नहीं डाला वह तो भटकते हुए गए थे, वोट डालने नहीं गए थे। लोगों को बताने,दबाने और डराने गए थे। रही वोट डालने की बात जब यह निकर में थे तब मैं संसद बन गया था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement