Monday, April 29, 2024
Advertisement

मैहर में 10 साल की बच्ची से दरिंदगी, शारदा देवी मंदिर समिति के 2 कर्मियों पर आरोप; CM शिवराज बोले- कोई बचेगा नहीं

10 साल की मासूम को दोनों युवक कल दोपहर 2 बजे मां शारदा पहाड़ी के बगल के पहाड़ पर लेकर गए थे जहां पर उसके साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया। दोनों आरोपी मां शारदा प्रबंधक समिति के कर्मचारी बताए जा रहे हैं जिन्हें मैहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 28, 2023 20:44 IST
maihar rape case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नाबालिग का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां आदिवासी बस्ती की 10 वर्षीय मासूम के साथ 2 युवकों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। मां शारदा की पवित्र नगरी मैहर से आई इस ह्रदयविदारक घटना को सुनकर हर कोई हैरान हैं। मैहर के देवी धाम अंधरा टोला में 10 साल की नाबालिग के साथ 2 युवकों ने घिनौनी हरकत की है। साथ ही उसके साथ विभत्स व्यवहार भी किया है जिससे लड़की की हालत गंभीर है। बच्ची को परिजनों की मदद से सिविल अस्पताल मैहर लाया गया जहां उसका उपचार जारी है। सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

कांग्रेस के मुताबिक नाबालिग के साथ में अमानवीय व्यवहार किया गया। उसके गुप्तांग में डंडा डाल दिया गया था। मासूम को दोनों आरोपी कल दोपहर 2 बजे मां शारदा पहाड़ी के बगल के पहाड़ पर लेकर गए थे जहां पर उसके साथ ऐसी वारदात को अंजाम दिया गया। दोनों आरोपी मां शारदा प्रबंधक समिति के कर्मचारी बताए जा रहे हैं जिन्हें मैहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मंदिर प्रशासक ने इनको नौकरी से भी बाहर कर दिया है।

accused

Image Source : INDIA TV
पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी युवक

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर उठाए सवाल

इस मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, "मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है। बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है। प्रदेश में आए दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए।"

CM शिवराज ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
तो वहीं, इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा, ''मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है, मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए। पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम् कार्रवाई की जाएगी।''

वहीं, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने सरकार की नाकामी बताते हुए प्रदेश के गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा, गृह मंत्री अमित शाह के बार-बार मध्य प्रदेश दौरे के बावजूद निर्भया कांड जैसी घटनाओं का होना बेहद शर्मनाक है। गृह मंत्री को बर्खास्त किया जाए वरना मणिपुर जैसे हालात भी बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

पटवारी बेटे ने षड्यंत्र कर हड़प ली जमीन, घर पर लगा दिया ताला; 3 महीने से दर-दर की ठोकरें खा रही 70 साल की मां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement