1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मच्छर की वजह से आई सब इंजीनियर की नौकरी पर आफत, जानें क्या है पूरा मामला

मच्छर की वजह से आई सब इंजीनियर की नौकरी पर आफत, जानें क्या है पूरा मामला

विश्रामगृह की अव्यवस्था की बात सामने आने पर रीवा के संभागायुक्त राजेश जैन ने लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री बाबूलाल गुप्ता को निलंबित कर दिया है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि विश्रांतिगृह के आसपास सफाई का अभाव पाया गया और पानी का टैंक लगातार ओवर फ्लो होता रहा। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2021 18:42 IST
Mosquitoes bite Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan, executive engineer in trouble- India TV Hindi
Image Source : PTI अव्यवस्था की बात सामने आने पर लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री बाबूलाल गुप्ता को निलंबित कर दिया है।

सीधी: पिछले दिनों सीधी में हुए बस हादसे के प्रभावित परिवारों से मुलाकात करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वहां गए और रात विश्राम गृह के कक्ष में बिताई। इस कमरे की साफ-सफाई में गड़बड़ होने की वजह से मच्छर थे। इतना ही नहीं भवन पर बना पानी का टैंक भी ओवर फ्लो होता रहा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर को जिम्मेदार ठहराते हुए निलंबित कर दिया गया है। ज्ञात हो कि बीते दिनों सीधी में यात्री बस बाणसागर बांध की नहर में गिर गई थी, इस हादसे में 52 लोगों की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री चौहान पीड़ित परिवारों का ढांढस बंधाने उनके बीच पहुंचे थे। रात में उन्हें सीधी के विश्राम गृह में रुकना पड़ा। चौहान जिस कक्ष में रुके उसकी साफ-सफाई अच्छी नहीं थी और मच्छर थे। इसके अलावा पानी की टंकी से पानी बहता रहा।

विश्रामगृह की अव्यवस्था की बात सामने आने पर रीवा के संभागायुक्त राजेश जैन ने लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री बाबूलाल गुप्ता को निलंबित कर दिया है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि विश्रांतिगृह के आसपास सफाई का अभाव पाया गया और पानी का टैंक लगातार ओवर फ्लो होता रहा। विश्रांतिगृह के कक्ष का रखरखाव विषिष्ट अतिथि की गरिमा के अनुरुप नहीं था।

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंगलवार को हुए बस हादसे के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। सीधी बस दुर्घटना के संबंध में अपने निवास पर उच्च-स्तरीय बैठक में चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए, ‘‘दोषियों को किसी भी स्थिति में छोड़ा नहीं जाए। जो गलती करेगा वह दंड पाएगा।’’ 

उन्होंने कहा कि जिस मार्ग की खराब स्थिति एवं ट्रैफिक जाम के कारण इस हादसे वाली बस को सीधी से सतना जाने के लिए अपना मार्ग बदलना पड़ा, उस सड़क की मरम्मत तथा वहां क्रेन की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से की जाए, ताकि किसी भी वाहन के खराब होने पर उसे सड़क से तुरंत हटाया जा सके और इस तरह के ट्रैफिक जाम से बचा जा सके।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मच्छर की वजह से आई सब इंजीनियर की नौकरी पर आफत, जानें क्या है पूरा मामला News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X