Thursday, March 28, 2024
Advertisement

MP: सीएम शिवराज ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी-75 से ज्यादा IPS का ट्रांसफर, 26 से ज्यादा SP बदले गए

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने 75 से ज्यादा आईपीएस का तबादला कर दिया है और 26 से ज्यादा जिलों के एसपी बदल दिए हैं। देखें पूरी ट्रांसफर लिस्ट-

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Kajal Kumari Published on: March 25, 2023 23:10 IST
CM shivraj singh chauhan big decision- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

मध्यप्रदेश: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 8 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया है। शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी चुनावी जमावट शुरू कर दी है जिसके नतीजे सामने आए हैं जिसमें आज मध्यपदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है और 75 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है, वहीं 26 से ज्यादा जिलों के एसपी का भी तबादला कर दिया गया है। 

लंबे समय से अटकी हुई आईपीएस अधिकारियों की तबादले की सूची गृह विभाग ने देर शाम जारी की, जिसमें चुनाव को देखते हुए रीवा, उज्जैन, विदिशा, कटनी, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, छतरपुर, खंडवा, राजगढ़ और बैतूल सहित कई जिलों के साथ कई बड़े जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बदल दिया गया है। इस कड़ी में 75 आईपीएस का ट्रांसफर कर दिया गया है जो लंबे समय से एक ही जगह पर टिके हुए थे। इन सभी अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है।

यहां देखें पूरी ट्रांसफर लिस्ट

transfer full list

Image Source : INDIATV
ट्रांसफर की पूरी लिस्ट

भोपाल के एडिशनल सीपी सचिन अतुलकर को छिंदवाड़ा का डीआईजी बनाया गया है, जबकि ग्वालियर एसपी अमित संघी को छतरपुर का एसपी बनाया गया है, टीके विद्यार्थी एसपी निवाड़ी को जबलपुर एसपी बनाया गया है वहीं,सत्येंद्र कुमार शुक्ला उज्जैन एसपी को एसपी खंडवा बनाया गया  है। एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह एसपी सिंगरौली को एसपी राजगढ़ बना दिया गया है वहीं, अभिषेक तिवारी एसपी रतलाम को सागर का एसपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर बरसे आदित्य ठाकरे, कहा- 'आज CM का मतलब करप्ट मैन'

कर्नाटक: पीएम मोदी की सुरक्षा में फिर हुई बड़ी चूक, दावणगेरे रैली में गाड़ी के पास पहुंचा शख़्स-देखें वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement