Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

फिर एक्शन में दिखे CM शिवराज, समारोह में मंच से 2 अधिकारियों को सस्पेंड करने की घोषणा की

शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी जिले में एक कार्यक्रम के दौरान खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए लापरवाही के लिए दो अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा की।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 17, 2022 6:37 IST
shivraj singh chouhan- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान

शिवपुरी (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को शिवपुरी जिले में एक कार्यक्रम के दौरान खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए लापरवाही के लिए दो अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा की। उन्होंने यह भी घोषणा की कि 15 अगस्त, 2023 तक एक लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा और शिवपुरी के लिए नगर निगम गठन की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी।

'मैं गलत काम करने वालों को बर्दाश्त नहीं करूंगा'

बता दें कि मध्य प्रदेश में अगले नवंबर-दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव होने हैं। चौहान ने जिले में 135 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैं अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को गले लगाऊंगा और अपने कंधों पर ले जाऊंगा लेकिन गलत काम करने वालों को बर्दाश्त नहीं करूंगा।’’ उन्होंने लापरवाही के लिए शिवपुरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (CMO) और पिछोर कस्बे के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की।

'अगले साल 15 अगस्त तक एक लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती'
मुख्यमंत्री ने उचित मूल्य की दुकानों से आवश्यक वस्तुओं के वितरण की समुचित निगरानी की बात कहते हुए निर्देश दिए कि जिन पात्र हितग्राहियों के नाम नहीं हैं उन्हें शीघ्र सम्मिलित किया जाये। उन्होंने कहा कि अगले साल 15 अगस्त तक एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिवपुरी (जिसमें वर्तमान में नगर परिषद है) के लिए नगर निगम की स्थापना की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और शहर के सौंदर्यीकरण के लिए 8.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

यशोधरा राजे सिंधिया ने भी किया संबोधित
उन्होंने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह सहित अधिकारियों को अमृत सरोवर योजना में अच्छा कार्य करने और खेल विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले खेल अधिकारी के. के. खरे को सम्मानित किया। इस अवसर पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी भगवान शिव की पवित्र नगरी है और मुख्यमंत्री इसे विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान को विकसित करने का उनके पूर्वजों का सपना अब पूरा हो रहा है, क्योंकि जल्द ही तीन बाघ पार्क में आने वाले हैं।

समारोह को खेल, युवा कल्याण एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी संबोधित किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement