Thursday, May 02, 2024
Advertisement

MP में प्रधानमंत्री मोदी ने किया बड़ा वादा, बोले- 'जब मेरा तीसरा कार्यकाल शुरू होगा...'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में जनता से बड़ा वादा किया है। उन्होंने केंद्र सरकार के लक्ष्यों और विकास के बारे में भी लोगों को बताया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 08, 2023 13:48 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BJP4INDIA दमोह में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

दमोह: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल में वह देश को दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में ले जायेंगे। 17 नवंबर को राज्य विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के दमोह शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता सौंपी, लेकिन उनके मुख्यमंत्री सट्टेबाजी और काला धन पैदा करने में शामिल पाए गए।

PM मोदी ने और क्या कहा?

मोदी ने कहा कि 2014 के बाद देश की अर्थव्यवस्था 200 से अधिक वर्षों तक देश पर शासन करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़कर दुनिया में 10वें से 5वें स्थान पर पहुंच गई। उन्होंने कहा कि 2014 में जब हम सत्ता में आए तो देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 10वें स्थान पर थी। धीरे-धीरे यह 9वें, 8वें, 7वें और 6वें स्थान पर पहुंची लेकिन कहीं कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा था। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जब यह 200 साल तक देश पर राज करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़कर 5वें स्थान पर पहुंची तो हर कोई हैरान रह गया और भारत की ओर देखने लगा।’’ मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान वह देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में ले जाएंगे। उन्होंने कहा, ''जब मेरा तीसरा कार्यकाल शुरू होगा तो मैं आपसे वादा करता हूं भारत टॉप तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा। मेरी गारंटी वोट इकट्ठा करना नहीं, बल्कि देश को आर्थिक रूप से आगे ले जाना है।''

'...तो इसलिए कांग्रेस चुनाव आयोग से करेगी मेरी शिकायत'

अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आती है, तो राज्यों में "85 प्रतिशत कमीशन मशीन’’ काम करेगी जैसा कि उस पार्टी के एक प्रधानमंत्री ने एक बार कहा था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र द्वारा जारी प्रत्येक एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही लक्षित लाभार्थी तक पहुंचते हैं। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि वे गरीब लोगों के लिए मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए बढ़ाने के उनके वादे के बारे में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। मोदी ने कहा, ''उन्हें यह पाप करने दीजिए, मैं लोगों के लिए अच्छा काम करना जारी रखूंगा।'' प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे। उन्होंने सभा में लोगों से पूछा कि क्या उन्हें ऐसा करना चाहिए या नहीं, जिस पर जनता ने ‘हां’ में उत्तर दिया।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement