Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: थोड़ी देर में होगा मोहन कैबिनेट का विस्तार, 28 MLA बनेंगे मंत्री! देखें कंफर्म लिस्ट

मध्य प्रदेश में भाजपा को मिली जीत के बाद सीएम डॉक्टर मोहन यादव की कैबिनेट का आज दोपहर बाद 3.30 बजे विस्तार होने जा रहा है। कैबिनेट में 28 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। देखें पूरी लिस्ट-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 25, 2023 13:36 IST
mohan yadav cabinet expansion today- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मोहन यादव की कैबिनेट का आज होगा विस्तार

मध्य प्रदेश: एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव की कैबिनेट का आज दोपहर के बाद 3.30 बजे विस्तार होने जा रहा है। सीएम मोहन यादव ने रविवार शाम को नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार अपराह्न साढ़े तीन बजे होगा।’’ बहरहाल, उन्होंने मंत्रिमंडल के नए सदस्यों की संख्या के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। यादव की अगुवाई वाले मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में दो उपमुख्यमंत्री - राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा हैं। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के सदस्यों की अधिकतम संख्या मुख्यमंत्री समेत 35 हो सकती है।

सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद हमारी दोहरे इंजन वाली सरकार उनके और जे पी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी।’’ बता दें कि पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 163 और कांग्रेस ने 66 सीटें जीती थीं। यादव के अलावा शुक्ला और देवड़ा ने 13 दिसंबर को पद की शपथ ली थी। 

 सीएम मोहन यादव सौंपी मंत्रियों की लिस्ट

मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे राजभवन जाएंगे और वे मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल से राजभवन पहुंचकर मुलाकात करेंगे। वहां, सीएम, राज्यपाल को शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची सौपेंगे और इसके बाद राजभवन में दोपहर 3.30 बजे विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। जिन विधायकों को मंत्री बनाया जा रहा है उन्हें फोन पर सूचना दी गई है। उन्हें राजभवन में उपस्थित रहने को कहा गया है। राकेश सिंह को, कृष्मा गौर, विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट को, को बुलाया गया है। राजभवन में 28 कुर्सियां लगाई गई हैं। 

ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

 देखें कंफर्म लिस्ट

1-प्रदुम्न सिंह तोमर
2-तुलसी सिलावट
3-एदल सिंह कसाना
4-नारायण सिंह कुशवाहा
5-विजय शाह 
6-राकेश सिंह
7-प्रह्लाद पटेल
8-कैलाश विजयवर्गीय
9-करण सिंह वर्मा 
10-संपतिया उईके
11-उदय प्रताप सिंह
12-निर्मला भूरिया
13-विश्वास सारंग
14-गोविंद सिंह राजपूत
15-इंदर सिंह परमार
16-नागर सिंह चौहान
17--चैतन्य कश्यप
18-राकेश शुक्ला 

 

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार )
19-कृष्णा गौर
20-धर्मेंद्र लोधी 
21-दिलीप जायसवाल 
22-गौतम टेटवाल
23- लखन पटेल 
24- नारायण पवार 

 

राज्यमंत्री -
25--राधा सिंह
26-प्रतिमा बागरी
27-दिलीप अहिरवार
28-नरेन्द्र शिवाजी पटेल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement