Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP Municipal Election Result: क्या मध्य प्रदेश निकाय चुनावों में बीजेपी को मिलेगी जीत? जानें सीटों का गणित

MP Municipal Election Result: मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के परिणामों में बीजेपी का डंका बजता दिख रहा है। खरगोन जहां दंगे हुए वहां भी बीजेपी जीती, ओवैसी की पार्टी को भी खरगोन में तीन पार्षद मिले। बीजेपी ने यहां के 33 वार्डों में से 19 वार्ड अब तक के परिणामों के अनुसार जीत लिए हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Sushmit Sinha Updated on: July 20, 2022 16:23 IST
 Madhya Pradesh civic polls- India TV Hindi
Image Source : PTI Madhya Pradesh civic polls

Highlights

  • मध्य प्रदेश निकाय चुनावों में बीजेपी का पलड़ा भारी
  • ज्यादातर सीटों पर आगे चल रहे हैं बीजेपी के प्रत्याशी
  • बुधनी में तीनों नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी को जीत हासिल हुई है

MP Municipal Election Result: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के परिणामों में बीजेपी का डंका बजता दिख रहा है। खरगोन जहां दंगे हुए वहां भी बीजेपी जीती, ओवैसी की पार्टी को भी खरगोन में तीन पार्षद मिले। हालांकि बीजेपी ने यहां के 33 वार्डों में से 19 वार्ड अब तक के परिणामों के अनुसार जीत लिए हैं। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र से भी तीनों नगर परिषद पर बीजेपी को जीत मिली है। 40 नगर पालिकाओं में 33 में बीजेपी आगे चल रही है। जबकि169 नगर परिषदों में से 74 नगर परिषद के परिणामों को देखें तो इनमें से 65 नगर परिषद में बीजेपी ने जीत दर्ज की है। 5 नगर निगम में से दो में बीजेपी तो दो में कांग्रेस एक में निर्दलीय उम्मीदवार आगे बताया जा रहा है।

मध्य प्रदेश की पांच नगर निगम में किसकी बनेगी नगर सरकार, इसका फैसला जल्द होने जा रहा है। अब तक आए नतीजों में रतलाम और देवास में बीजेपी आगे है, तो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की साख वाले इलाके मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी 8000 वोटों से बीजेपी के प्रत्याशी से आगे चल रहा है। वहीं देवास में भी कांग्रेस प्रत्याशी 4500 वोटों से आगे है, कटनी में बीजेपी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली ज्योति बीना दीक्षित बीजेपी और कांग्रेस दोनों के उम्मीदवारों से आगे चल रही हैं।

बीजेपी का बजा डंका

आज प्रदेश के 169 नगर परिषदों में भी किसका पलड़ा भारी रहेगा, शाम तक पूरी तस्वीर सामने आएगी। लेकिन अब तक आए 74 परिणामों में से 65 में बीजेपी तो 9 में कांग्रेस को जीत मिली है। वहीं दूसरे चरण की 40 नगर पालिकाओं में 33 में बीजेपी आगे चल रही है। खरगोन जहां बीते दिनों दंगो की आग में पूरा शहर झुलस था, वहां की नगरपालिका के 33 वार्डों में आए नतीजों में बीजेपी को 19 वार्डो में जीत मिली है। वहीं कांग्रेस को चार और ओवैसी की एआईएमआईएम को 3 वार्डो में जीत मिली है। निर्दलीय के कब्जे में 7 वार्ड रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा बुधनी में तीनों नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी को जीत हासिल हुई है। बुधनी, नसरुल्लागंज और रहटी मिलाकर कुल 45 वार्ड में कांग्रेस को मात्र 2 वार्ड में जीत हासिल हुई है। बुधनी में भारतीय जनता पार्टी को 13 और 2निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है। तो वहीं कांग्रेस को यहां एक भी सीट नहीं मिली है। नसरुल्लागंज में भारतीय जनता पार्टी के 12, निर्दलीय 2 और कांग्रेस से 1 एक प्रत्याशी जीता है। रेहटी में भारतीय जनता पार्टी के 12 निर्दलीय 2 और कांग्रेस से 1 प्रत्याशी विजयी घोषित हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement