Friday, March 29, 2024
Advertisement

MP News: छात्रों से किया दुर्वयवहार... तो पुलिस ऑफिसर का हुआ तबादला, जानें पूरा मामला

MP News: मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों से कथित तौर पर दुर्व्यवहार और अभद्र भाषा का उपयोग करने के मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक(SP) अरविंद तिवारी को पद से हटा दिया गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 19, 2022 18:20 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

MP News: मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों से कथित तौर पर दुर्व्यवहार और अभद्र भाषा का उपयोग करने के मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक(SP) अरविंद तिवारी को पद से हटा दिया गया। बता दें कि इस दुर्व्यवहार से जुड़ा का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस ऑडियो के सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने उन्हें पद से हटा दिया। 

'छात्रों से ऐसे कोई कैसे बात कर सकता है'

‘मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश’ के ट्विटर हैंडल पर चौहान का सोमवार को एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें वह प्रदेश के अधिकारियों को यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘‘झाबुआ पुलिस अधीक्षक को आप तत्काल हटाइये। वह जिस भाषा में बात कर रहे हैं, वह बहुत ही अशोभनीय है। बच्चों (पॉलिटेक्निक छात्रों) के साथ इस भाषा में ऐसे कोई कैसे बात कर सकता है। अभी इसी क्षण तुरंत हटा दें।’’ 

मुख्यमंत्री ने इस घटना की विस्तृत जांच कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये हैं। इसके कुछ ही मिनटों बाद मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने आदेश जारी कर झाबुआ पुलिस अधीक्षक तिवारी का तबादला कर पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के रूप में कर दिया। इसकी पुष्टि प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की है। 

मेरे इन शब्दों को पकड़ लिया, बताया अभद्र: SP

सोशल मीडिया पर प्रसारित ऑडियो क्लिप के बारे में पूछे जाने पर तिवारी ने बताया कि कल रात झाबुआ पॉलिटेक्निक कॉलेज(Polytechnic College Jhabua) के दो समूह में झगड़ा हुआ होगा, क्योंकि मुझे उन्होंने फोन लगाया। तिवारी ने कहा कि उन्होंने कहा, ‘‘तुम लोग पढ़ने आए हो या कुत्तों की तरह लड़ने आए हो, दोनों को अंदर कर देंगे।’’ पुलिस अधीक्षक(SP) ने कहा कि उन्होंने उनके इन शब्दों को पकड़ लिया और इन्हें अभद्र भाषा बताया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement