Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP News: मध्य प्रदेश में JCB देखकर भड़की जनता, अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस पर किया हमला, थाना प्रभारी समेत 6 लोग घायल

MP News: सिंगरौली जिले के जयंत इलाके में एनसीएल की जमीन पर अतिक्रमण को हटाने के लिए एनसीएल के सुरक्षाकर्मी व पुलिस टीम गई थी। यहां पर अवैध निर्माण कार्य कराया जा रहा था।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 13, 2022 14:38 IST
MP News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 6 people including the Police station incharge injured

Highlights

  • अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया
  • हमले में चौकी प्रभारी समेत 6 लोग घायल
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

MP News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली (Singrauli) जिले में नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड (एनसीएल) की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया है। इस हमले में चौकी प्रभारी समेत 6 लोग घायल हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, JCB देखकर जनता भड़क गई और उसने पुलिसकर्मियों और एनसीएल के सुरक्षा गार्ड पर पथराव कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

ये पूरा मामला सिंगरौली जिले के विन्ध्यनगर थाना क्षेत्र के जयंत इलाके के जैतपुर का है। यहां एनसीएल (नार्दन कोलफील्ड लिमिटेड) की जमीन पर अवैध कब्जा कर सालों से अतिक्रमण किया गया था। इसी अतिक्रमण को हटाने के लिए जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस और एनसीएल के सुरक्षा गार्ड पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में चौकी प्रभारी सहित 6 लोग घायल हो गए। घटना मंगलवार दोपहर की है। घटना के बाद पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दरअसल मंगलवार को सिंगरौली जिले के जयंत इलाके में एनसीएल की जमीन पर अतिक्रमण को हटाने के लिए एनसीएल के सुरक्षाकर्मी व पुलिस टीम गई थी। यहां पर अवैध निर्माण कार्य कराया जा रहा था, जिसे पुलिस ने गिराने का काम शुरू किया तो अतिक्रमणकारियों ने टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। यहां अतिक्रमण करने वालों ने टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया।

चौकी प्रभारी जितेंद्र भदौरिया को आईं गंभीर चोटें

इस हादसे में चौकी प्रभारी जितेंद्र भदौरिया को सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। वहीं अन्य 6 पुलिसककर्मी घायल हो गए हैं। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह ने बताया कि अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ है। इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी अन्य की तलाश की जा रही है। गौरतलब है इसी साल मई में मध्य प्रदेश के गुना के आरोप थाना क्षेत्र में पुलिस और शिकारियों के बीच मुठभेड़ में एक एसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement