Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में कोरोना के 11 नए मामले, वैक्सीनेशन के लिए जमा हुई महिलाओं में हुई जमकर मारपीट

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,732 तक पहुंच गयी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2021 21:44 IST
MP reports 11 COVID-19 cases, women exchange blows for vaccine shots in Khargone- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए।

भोपाल: मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,732 तक पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है और राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 10,512 है। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में 172 मरीज उपचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 7,91,732 संक्रमितों में से अब तक 7,81,048 मरीज स्वस्थ हो गये हैं। 

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को 18,571 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए गये और इसी के साथ प्रदेश में अब तक 2,68,58,028 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुके हैं। वहीं, खरगोन में कोविड-19 के एक वैक्सीनेशन केंद्र में वैक्सीन लगवाने के इंतजार में खड़ी महिलाओं के दो समूहों के बीच जमकर मारपीट हो गई। 

बता दें कि बिना मास्क के वैक्सीनेशन लगवाने के लिए कतार में खड़ी और बाद में आपस में लड़ाई करती महिलाओं के दो समूह का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर कसरावद तहसील के खल बुजुर्ग गांव के वैक्सीनेशन केंद्र पर बृहस्पतिवार को यह घटना हुई। 

वीडियो में केंद्र में वैक्सीन के लिए महिलाओं को बिना मास्क के कतार में खड़ा देखा जा सकता है। वीडियो में एक महिला दूसरी महिला को धक्का देते हुए दिखाई दे रही है इसके बाद महिलाओं के दो समूह एक दूसरे के बाल खींचते हुए और जमकर मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें एक पुरुष भी लड़ाई में लगी दो महिलाओं को अलग करने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। 

खरगोन जिले के वैक्सीनेशन अधिकारी संजय भट्ट ने कहा कि केंद्र में 500 से अधिक महिलाएं वैक्सीन लगवाने आई थीं जबकि केंद्र में केवल 200 वैक्सीन उपलब्ध थे। उन्होंने कहा कि हालांकि वैक्सीनेशन के लिए जितने लोगों को स्लॉट आवंटित किए गए थे उतने वैक्सीन थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement