1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. महाकाल की शरण में पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, बोले- BJP ने मंदिर के लिए कुछ नहीं किया

महाकाल की शरण में पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, बोले- BJP ने मंदिर के लिए कुछ नहीं किया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा सुबह महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और गर्भगृह के अंदर पूजा-अर्चना की। यह देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें बहुत शांति मिली है और वे अपने परिवार के लिए आशीर्वाद लेकर जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2022 21:15 IST
Robert Vadra - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Robert Vadra

उज्जैन (मप्र): कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। बाद में पत्रकारों से बातचीत में वाड्रा ने प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर मंदिर के विकास के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा सुबह महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और गर्भगृह के अंदर पूजा-अर्चना की। यह देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें बहुत शांति मिली है और वे अपने परिवार के लिए आशीर्वाद लेकर जा रहे हैं।

वाड्रा ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश सरकार ने यहां महाकाल मंदिर में बहुत अच्छा काम किया है जो दिखाई दे रहा है। उन्होंने मध्यप्रदेश की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘‘भाजपा ने कुछ भी नहीं किया यहां (महाकालेश्वर मंदिर में)। मैं ज्यादा राजनीतिक बात नहीं करना चाहता। यहां ज्यादा काम करना चाहिए, क्योंकि देश भर से लोग यहां आते हैं।’’

वाड्रा ने कहा कि हमारी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने महाकालेश्वर मंदरि के विकास के लिए जो धन राशि दी थी, उससे यहां बदलाव आया है। देश में बढ़ती महंगाई के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लोगों को महंगाई का विरोध करने के लिए आगे आना चाहिए, क्योंकि सरकार अपनी भलाई के बारे में सोच रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह राजनीतिक मुद्दों पर बात नहीं करना चाहते, क्योंकि वह यहां धार्मिक यात्रा पर आये हैं।

इस बीच वाड्रा के आरोपों का जवाब देते हुए कि मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता डॉ. हितेश बाजपेयी ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा न तो मंदिरों को समझते हैं और न ही उनके मन में ऐसे स्थलों के लिए कोई सम्मान है। उन्होंने आरोप लगाया कि वाड्रा की पार्टी राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रही है। बाजपेयी ने कहा, ‘‘लेकिन वह खुद के खिलाफ चल रही कार्रवाई से बचने के लिए पंडितों की सलाह पर अब मंदिरों का दौरा कर रहे हैं।’’

(इनपुट- एजेंसी)