Monday, May 06, 2024
Advertisement

नाई की दुकान से पूरा गांव हुआ कोरोना से संक्रमित, कटिंग व सेविंग के लिए किया था एक ही कपड़े का इस्‍‍तेमाल

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के गांव बड़गांव में नाई की वजह से एक ही गांव के 6 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 25, 2020 13:21 IST
MP’s village became infected with corona from the barber shop- India TV Hindi
MP’s village became infected with corona from the barber shop

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के खरगोन जिले से एक डरावनी खबर आई है। यहां नाई की दुकान की वजह से एक पूरा गांव जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गया है। यह खबर तब और ध्‍यान देने वाली है, जब गृह मंत्रालय ने शनिवार से देशभर में सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। ऐसे में अगर जरा सी भी चूक हुई तो समझ सकते हैं कि इसके परिणाम कितने भयंकर होंगे।

मध्‍य प्रदेश के खरगोन जिले के गांव बड़गांव में नाई की वजह से एक ही गांव के 6 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। नाई ने कटिंग और सेविंग के लिए एक ही कपड़े का इस्‍तमाल किया था। इस कपड़े की वजह से संक्रमण पूरे गांव में फैल गया है। प्रशासन ने पूरा गांव सील कर दिया है।

नायब तहसीलदार मुकेश निगम ने बताया कि गत दिनों एक युवक इंदौर से गांव आया था। उसने एक नाई के यहां दाढ़ी बनवाई थी, जबकि इस युवक के पहले से ही सैंपल जांच के लिए गए हुए थे। बाद में इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसका इलाज भी हुआ और वह ठीक होकर घर भी पहुंच गया। इसके बाद जितने लोगों ने इस नाई के यहां कटिंग-सेविंग करवाई थी, ऐसे 26 लोगों के भी 5 अप्रैल को सैंपल लिए गए थे।

इनमें से 17 की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जबकि शेष 9 लोगों में से 6 लोगों को रिपोर्ट आई, जो पॉजिटिव है। बीएमओ डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि शेष रहे तीन लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जबकि पॉजिटिव मरीजों को रात्रि में ही जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां इनका इलाज जारी है।

डॉ. वर्मा ने बताया कि गांव में टीम को भेजा गया है जो सर्वे कर रही है। उधर इनके परिजनों के 34 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। पंचायत गांव को सैनिटाइज करा रही है। गांव को सील कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement